Friday, April 19, 2024
Advertisement

David Warner IPL 2022: टी20 क्रिकेट में सबसे आगे निकले डेविड वॉर्नर, बना दिया यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में वॉर्नर के नाम एक बड़ा कीर्तिमान जुड़ गया है। वे इस फॉर्मेट में सबसे 89 पचासा जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 05, 2022 23:23 IST
David Warner, Rovman Powell, डेविड वॉर्नर, Chris Gayle, Virat Kohli, Universe Boss, IPL 2022, DC vs - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद डेविड वॉर्नर

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन 92 रनों की पारी खेली। इस दौरान वॉर्नर ने 58 गेंदों का सामना किया जिसमें 12 चौके और 3 छक्का शामिल रहा। इसके साथ ही इस धाकड़ बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया। वॉर्नर इस फॉर्मेट में सबसे 89 पचासा जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने हैं।

इस मामले में वॉर्नर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ा है। गेल टी20 क्रिकेट में 88 अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं। कोहली टी20 में 77 बार 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेली है।

सीजन-15 में वॉर्नर का चौथा अर्धशतक

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के खेल रहे डेविड वॉर्नर अब तक कुल 8 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 59.33 की औसत से 356 रन बना चुके हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल है। सनराइजर्स के खिलाफ इस सीजन खेली खेली उनकी नाबाद 92 रनों पारी अब तक का उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2022 के लिए इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 6.25 करोड़ में खरीदा था। ऑक्शन में वॉर्नर के लिए मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों ने भी अपनी दिलचस्पी दिखाई थी।

सीजन-14 में सनराइजर्स ने वॉर्नर को नहीं किया था रिटेन

डेविड वॉर्नर आईपीएल में लंबे समय के लिए सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे थे लेकिन पिछले सीजन इस फ्रेंचाइजी उन्हें रिटेन नहीं किया। वॉर्नर का पिछले साल आईपीएल में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था जिसके कारण फ्रेंचाइजी ने उनसे कप्तानी छीन कर केन विलियमसन को सौंप दिया था।

सिर्फ इतना ही नहीं सीजन-14 में वॉर्नर की सनराइजर्स के प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं बन पा रही थी और वे कई मौकों पर डग आउट में बैठे देखे गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement