1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. DC vs PBKS, Dream 11: दिल्ली और पंजाब के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर जो मचा सकते हैं धमाल

DC vs PBKS, Dream 11: दिल्ली और पंजाब के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर जो मचा सकते हैं धमाल

आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली की टीम अपना छठा मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। वहीं पंजाब किंग्स का यह सातवां मैच होगा। ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले से पहले आइए जानते हैं क्या हो सकता है मैच का फैंटेसी प्लेइंग इलेवन-

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 20, 2022 11:57 IST
Check DC vs PBKS Dream11 Captain, DC vs PBKS Dream11, DC vs PBKS Dream11 2021, DC vs PBKS Dream11 Ap- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI DC vs PBKS Dream1

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 31वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा। हालांकि इस मुकाबले को पुणे में खेला जाना लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कुछ सदस्य कोरोना संक्रमित पाए जिसके कारण यह फैसला लिया गया है। टूर्नामेंट में आज का मुकाबला काफी जोरदार होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों ही टीमों में कई सारे पावर हिटर्स खिलाड़ी मौजूद है।

आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली की टीम अपना छठा मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। वहीं पंजाब किंग्स का यह सातवां मैच होगा। ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले से पहले आइए जानते हैं क्या हो सकता है मैच का फैंटेसी प्लेइंग इलेवन-

विकेटकीपर (ऋषभ पंत)

दिल्ली और पंजाब के बीच खेले जाने वाले इस मैच के लिए विकेटकीपर के तौर पर फेंटेसी इलेवन में ऋषभ पंत को शामिल किया जा सकता है। हालांकि पंत इस सीजन में अपने लय में नजर नहीं आए है लेकिन इसके बावजूद वह किसी भी टीम के लिए खिलाफ खतरनाक साबित हो सकते हैं।

बल्लेबाज (मयंक अग्रवाल, डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो और पृथ्वी शॉ)

पंजाब और दिल्ली के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए फैंटेसी   इलेवन की टीम में कुल चार बल्लेबाजों को शामिल किया जा सकता है। इस टीम में बल्लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल सबकी पहली पसंद साबित हो सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वॉर्नर का भी टीम में शामिल होना तय है। वहीं पंजाब किंग्स के जॉनी बेयरस्टो को भी फैंटेसी टीम की पहली पसंद हो सकते हैं।

इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस सीजन में शानदार लय में नजर आ रहे हैं। ऐसे में इस टीम में उनका होना भी लगभग तय है।

ऑलराउंडर (शार्दुल ठाकुर, अक्सर पटेल और लिविंग लियामस्टोन)

दिल्ली और पंजाब के बीच होने वाले इस मुकाबले में कुल तीन ऑलराउंडरों को शामिल किया जा सकता है। यह तीनों ही खिलाड़ी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दोनों में पॉइंट्स जुटाने की क्षमता रखते हैं। इसमें सबसे पहला नाम दिल्ली कैपिटल्स के शार्दुल ठाकुर का है। शार्दुल ना सिर्फ अपनी गेंदबाजी से टीम के लिए योगदान देते हैं बल्कि बल्लेबाजी में वह मुश्किल समय पर रन बनाने की क्षमता रखते हैं।

इसके अलावा दिल्ली के लिए अक्सर पटेल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण उन्हें फैंटेसी इलेवन की टीम में रखा जा सकता है। वहीं पंजाब किंग्स के लिविंग लियामस्टोन का लगभग हर किसी के फैंटेसी इलेवन टीम में देखा जा सकता है।

गेंदबाज (राहुल चाहर, मुस्तफिजुर रहमान और कुलदीप यादव)

इस फैट्सी इलेवन की टीम में तीन प्रमुख गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है जिनसे विकेट लेने की संभावना प्रबल है। इस लिस्ट में पंजाब किंग्स के राहुल चाहर का नाम आता है। इस सीजन में राहुल टीम के लिए काफी प्रभावी रहे हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के मुस्तफिजुर रहमान टीम के लिए किफायती होने के साथ-साथ विकेट भी निकालते रहे हैं।

वहीं चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव इस सीजन के शुरुआत से ही अपने बेहतरीन लय में दिख रहे हैं। ऐसे में उनका इस टीम में शामिल होना लगभग तय है।

दिल्ली बनाम पंजाब फैंटेसी प्लेइंग इलेवन- मयंक अग्रवाल, डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, पृथ्वी शॉ (कप्तान), ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, अक्सर पटेल, लिविंग लियामस्टोन (उप कप्तान), राहुल चाहर, मुस्तफिजुर रहमान और कुलदीप यादव।