1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. Eliminator LSG vs RCB, IPL 2022 : प्लेऑफ में बारिश बनी बाधा, तो कैसे निकलेगा रिजल्ट; जानिए सभी नियम

Eliminator LSG vs RCB, IPL 2022 : प्लेऑफ में बारिश बनी बाधा, तो कैसे निकलेगा रिजल्ट; जानिए सभी नियम

प्लेऑफ का दूसरा मुकाबला यानी एलिमिनेटर बारिश की वजह से लेट हो गया है। मैच को लेकर कुछ नियम जारी किए गए हैं। आखिरी में कुछ नहीं होने पर RCB को बाहर होना पड़ सकता है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 25, 2022 20:13 IST
ईडेन गार्डन कवर से...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, IPL ईडेन गार्डन कवर से ढका, टॉस में हुई देरी

Highlights

  • एलिमिनेटर मुकाबले में बारिश बनी बाधा, टॉस में हुई देरी
  • रात 12.50 तक मैच में नतीजे की रहेगी उम्मीद
  • मैच धुलने पर RCB को होना पड़ेगा बाहर

Eliminator Delayed Due To Rain: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगल (RCB) के बीच होने वाले एलिमिनेटर मुकाबले में बारिश बाधा बन गई है। कोलकाता के ईडेन गार्डन में होने वाले इस मैच में बारिश ने खलल डाल दी है और फिलहाल अभी तक टॉस भी नहीं हो पाया है। इसी बीच इस मैच को लेकर चार नियम जारी किए गए हैं जिसके अनुसार यह पता चल पाएगा कि कब तक इस मैच के शुरू होने की संभावना है।

क्या हैं सभी नियम ?

  1. अगर रात 9.40 तक मैदान और बादल साफ होते हैं तो एक भी ओवर घटाए बिना पूरे 40 ओवर यानी 20-20 ओवर प्रति साइड का मैच होगा।
  2. अगर रात 11.56 तक मैच शुरू होता है तो 5-5 ओवर का मैच खेला जाएगा।
  3. अगर रात 12.50 तक भी मैच नहीं शुरू हो पाता है और कम समय बचता है, इस स्थिति में एक-एक ओवर का मैच यानी सुपरओवर से फैसला निकलेगा।
  4. अगर आखिरी समय तक भी मैच नहीं हो पाता है तो फिर ग्रुप स्टेज में पोजीशन के आधार पर ज्यादा पॉइंट्स और बेहतर स्थान वाली टीम विजेता बनेगी।

ताजा जानकारी के अनुसार 7.55 PM पर इस मैच का टॉस होगा और 8.10 PM से लाइव एक्शन शुरू होगा। साथ ही कोई भी ओवर नहीं घटाया गया है। ऐसे में अगर बीच में बारिश बाधा नहीं डालती है तो पूरे ओवर फेंके जाएंगे। वरना 9.40 PM के बाद ओवर घटना शुरू हो जाएंगे।

RCB के ऊपर खतरा!

आपको बता दें कि लीग स्टेज में फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली बैंगलोर 14 में से 8 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रही थी। वहीं नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स तीसरे स्थान पर थी और उसने 14 में से 9 मैच जीते थे। आरसीबी के 16 अंक थे और लखनऊ के 18 अंक। ऐसे में आरसीबी ग्रुप राउंड के बाद एलएसजी से पीछे थी। अगर एलिमिनेटर में एक भी ओवर का मैच संभव नहीं होता है तो पूर्व कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी को बाहर जाना पड़ सकता है। 

अमित मिश्रा ने शाहिद अफरीदी को दिया मुंहतोड़ जवाब, पाकिस्तानी क्रिकेटर के 'जन्म' पर उठा दिए सवाल

एलिमिनेटर मैच की बात करें तो अगर यह मैच रिजल्ट देता है तो हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। वहीं जीतने वाली टीम का मुकाबला 27 मई शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर 1 हारने वाली राजस्थान रॉयल्स से क्वालीफायर -2 में होगा। इस मुकाबले की विजेता टीम फाइनल मैच में 29 मई को गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। गौरतलब है कि पिछले सीजन में भी आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचकर हार गई थी।