Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 GT vs SRH, Dream 11: गुजरात और सनराइजर्स के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर जो मचा सकते हैं धमाल

सनराइजर्स की टीम भी शुरुआत के दो मैच गंवाने के बाद बेहतरीन वापसी करते हुए 5 मुकाबले जीत चुकी है। ऐसे में दोनों के बीच आज होने वाली यह टक्कर काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 27, 2022 19:08 IST
GT vs SHR, Dream 11, Gujarat vs  Sunrisers, gujarat titans, sunrisers hyderabad, ipl 2022, gujarat t- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI Gujarat vs  Sunrisers

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 40वां मैच गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेगी। टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें शानदार प्रदर्शन कर रही है। खास तौर से दोनों टीमों की गेंदबाजी काफी प्रभावशाली रही है। सीजन-15 में गुजरात की टीम अब तक 7 मैच खेल चुकी है जिसमें उसने 6 मैचों में जीत हासिल की और सिर्फ एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं सनराइजर्स की टीम भी शुरुआत के दो मैच गंवाने के बाद बेहतरीन वापसी करते हुए 5 मुकाबले जीत चुकी है। ऐसे में दोनों के बीच आज होने वाली यह टक्कर काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। हालांकि इस मैच में फैंस को अपने फैंट्सी इलेवन का भी इंतजार है जिन पर वह दांव लगा सकते हैं। आइए जानते हैं गुजरात और सनराइजर्स के बीच होने वाले मैच का क्या हो सकता है सबसे बेहतरीन फैंट्सी इलेवन-

विकेटकीपर (निकोलस पूरन)

गुजरात-सनराइजर्स के बीच होने वाले मैच के लिए विकेटकीपर के तौर पर निकोलस पूरन को शामिल किया जा सकता है। हालांकि वह अब तक अपनी लय में नजर नहीं आए हैं लेकिन टी20 फॉर्मेट में पूरन किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं।

बल्लेबाजी (डेविड मिलर, एडेन मार्करम और राहुल त्रिपाठी)

गुजरात और सनराइजर्स के खिलाफ होने वाले आज के मुकाबले के लिए फैंट्सी इलेवन की टीम में डेविड मिलर, एडेन मार्कराम और राहुल त्रिपाठी पर दांव लगाना समझदारी हो सकता है। यह तीनों ही बल्लेबाज टूर्नामेंट में अब तक अपनी-अपनी टीमों के लिए निरंतरता दिखाई है। ऐसे में बल्लेबाजी में कई विकल्प होने के बावजूद इन तीन खिलाड़ियों पर सबसे अधिक नजर रहने की संभावना है।

ऑलराउंडर (हार्दिक पांड्या और राहुल तेवतिया)

इस मुकाबले के लिए ऑलराउंडर की श्रेणी में दो खिलाड़ी को फैंट्सी इलेवन की हर टीम में जगह मिलने की संभावना है, जिसमें हार्दिक पांड्या राहुल तेवतिया का नाम सबसे आगे हो सकता है। इस मैच के लिए इन दोनों खिलाड़ी पर दांव लगाया जा सकता है।

गेंदबाज (राशिद खान, टी नटराजन, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्गुसन और उमरान मलिक)

आईपीएल 2022 में दोनों टीमों के पास बेहतरीन गेंदबाजों की एक टोली है। इन दोनों टीमों की सबसे बड़ी ताकत भी गेंदबाजी को माना जा रहा है। ऐसे में आज के मुकाबले के लिए फैंट्सी इलेवन में कुल पांच गेंदबाजों पर दांव लगाया जा सकता है। इसमें सबसे पहला नाम राशिद खान का हो सकता है। यह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो हर मैच में विकेट निकालने की क्षमता रखते हैं।

इसके अलावा सनराइजर्स के टी नटराजन और उमरान मलिक को भी फैंट्सी इलेवन की टीम में देखा जा सकता है। वहीं गुजरात टाइटंस की तरफ से मोहम्मद और लॉकी फर्गुसन पर दांव लगाया जा सकता है।

GT vs SRH, Dream 11: डेविड मिलर, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन,हार्दिक पांड्या (कप्तान), राहुल तेवतिया, राशिद खान (उप कप्तान), टी नटराजन, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्गुसन और उमरान मलिक।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement