Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL में MS Dhoni की तरह रुतुराज गायकवाड़ CSK की सफलता दोहरा पाएंगे? जानें फैंस की राय

रुतुराज गायकवाड़ ने कप्तान के तौर पर अपने पहले ही मैच में आरसीबी की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी करने वाले कुल चौथे खिलाड़ी हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 23, 2024 13:26 IST
Ruturaj Gaikwad And MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPL Ruturaj Gaikwad And MS Dhoni

IPL 2024 से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया गया है। गायकवाड़ की कप्तानी में सीएसके की टीम ने आईपीएल 2024 के पहले मैच में ही आरसीबी जैसी तगड़ी टीम को 6 विकेट से मात दी है।   क्या आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही रुतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता दोहरा पाएंगे। इसको लेकर इंडिया टीवी ने एक पोल चलाया है, जिसमें फैंस ने अपनी राय दी है। 

इंडिया टीवी ने चलाया पोल

इंडिया टीवी द्वारा चलाए गए पोल में कुल 4936 लोगों ने वोट किया है, जिसमें से 35.71 प्रतिशत फैंस का मानना है कि रुतुराज गायकवाड़ दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी जैसी ही सफलता दोहरा पाएंगे। वहीं 51.06 प्रतिशत फैंस मानते हैं कि गायकवाड़ आईपीएल में धोनी जैसी सफलता नहीं दोहरा पाएंगे। 13.23 प्रतिशत फैंस ने इस पर कुछ भी कहना सही नहीं समझा है। 

Ruturaj Gaikwad

Image Source : INDIA TV
Ruturaj Gaikwad

क्या IPL में MS Dhoni की तरह रुतुराज गायकवाड़ CSK की सफलता दोहरा पाएंगे? 

हां- 35.71%

नहीं- 51.06%
कह नहीं सकते- 13.23%

कुल वोट- 4936 

रुतुराज की कप्तानी में भारतीय टीम जीत चुकी है गोल्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी अपने साथी प्लेयर्स के साथ बहुत ही अच्छी बॉन्डिंग है। वह आत्मविश्वासी हैं। टीम के सभी खिलाड़ी उनका सम्मान करते हैं। रुतुराज भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीता था। रुतुराज के लिए महेंद्र सिंह धोनी की सफलता को दोहराना आसान नहीं हैं। 

IPL में जीते 100 से ज्यादा मैच

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के महान कप्तानों में होती है और उन्होंने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई मुश्किल परिस्थितियों से निकाला है। धोनी की कप्तानी में सीएसके की टीम ने आईपीएल की ट्रॉफी पांच बार अपने नाम की है। धोनी आईपीएल के पहले ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने 100 से ज्यादा मैचों में जीत दर्ज की हो। 

यह भी पढ़ें: 

श्रेयस अय्यर की 'सेना' के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती, इस टीम का पलड़ा है भारी

IPL में पहली बार बिना अर्धशतक लगाए बन गए इतने रन, आखिरकार टूट गया ये बड़ा रिकॉर्ड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement