Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL में पहली बार बिना अर्धशतक लगाए बन गए इतने रन, आखिरकार टूट गया ये बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2024: CSK की टीम ने आरसीबी को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की है। इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड टूट गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 23, 2024 10:36 IST
CSK vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSK vs RCB

CSK vs RCB IPL 2024: टी20 फॉर्मेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता है। यहां बल्लेबाज जब गेंद को बाउंड्री लाइन के पार भेजता है तो फैंस बहुत ही खुश होते हैं। आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके की टीम ने शानदार अंदाज में आरसीबी को 6 विकेट से माद दी। इस मैच में आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड टूट गया है। 

बिना अर्धशतक लगाए बने इतने रन

सीएसके के खिलाफ मैच में आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 173 रन बनाए। लेकिन आरसीबी की तरफ से किसी भी प्लेयर ने अर्धशतक नहीं लगाया। टीम के लिए अनुज रावत ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 38 रनों का योगदान दिया। इन दोनों प्लेयर्स की वजह से ही आरसीबी की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। 

फिर 174 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही। जब कप्तान रुतुराज गायकवाड़ सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम की तरफ से रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे,शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा ने अहम पारियां खेलकर टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से भी कोई खिलाड़ी अर्धशतक नहीं लगा पाया। टीम के लिए रचिन रवींद्र ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए।  

टूट गया ये बड़ा रिकॉर्ड

CSK vs RCB मैच में दोनों टीमों की तरफ से किसी भी प्लेयर ने अर्धशतक नहीं लगाया। लेकिन दोनों टीमों ने कुल मिलाकर 349 रन बना दिए। जो बिना अर्धशतक लगाए किसी आईपीएल मैच का सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले ये रिकॉर्ड गुजरात लॉयंस और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के बीच साल 2017 में हुए मैच के नाम था। तब GL vs RPS मैच में किसी भी प्लेयर ने अर्धशतक नहीं लगाया था और दोनों टीमों की तरफ से 343 रन बने थे। 

बिना अर्धशतक लगाए IPL मैच में दोनों टीमों का सबसे ज्यादा स्कोर: 

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम आरसीबी- 349 रन, साल 2024

गुजरात लॉयंस बनाम राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स- 343 रन, साल 2017 

केकेआर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स- 343 रन, साल 2021

पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स- 342 रन, साल 2014

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम केकेआर- 337 रन, साल 2023

यह भी पढ़ें: 

CSK के घातक बॉलर ने रचा इतिहास, बांग्लादेश की तरफ से पहली बार किसी ने IPL में किया ये करिश्मा

रवींद्र जडेजा ने किया बड़ा कारनामा, IPL में धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement