1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 का ये है BBL कनेक्शन, इसलिए जीती मुंबई इंडियंस की टीम

IPL 2022 का ये है BBL कनेक्शन, इसलिए जीती मुंबई इंडियंस की टीम

मुंबई और गुजरात का मैच कितना रोमांचक हुआ होगा, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आखिरी गेंद तक पता नहीं था कि कौन सी टीम जीतेगी।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 07, 2022 12:18 IST
Daniel Sams- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Daniel Sams

Highlights

  • आईपीएल 2022 में शुक्रवार को था मुंबई और गुजरात के बीच मैच
  • रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात को पांच रन से हराया
  • आखिरी ओवर में केवल तीन रन देकर मैच के हीरो बने डेनियल सैम्स

आईपीएल 2022 में शुक्रवार को एक बेहद शानदार और रोचक मैच हुआ। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीमें आमने सामने थीं। हार्दिक पांड्या पहली बार अपनी ही पुरानी टीम के खिलाफ मैदान में उतरे थे। इससे पहले जो भी खिलाड़ी अपनी पुरानी टीम के खिलाफ मैदान में उतरे शानदार प्रदर्शन किया था। इसमें डेविड वार्नर और कुलदीप यादव का नाम प्रमुख रूप से लिया जा सकता है। 

मुंबई और गुजरात का मैच कितना रोमांचक हुआ होगा, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आखिरी गेंद तक पता नहीं था कि कौन सी टीम जीतेगी। लेकिन आखिरी गेंद पर मुंबई इंडियंस से इस मैच को 5 रन से अपने कब्जे में ले लिया। वैसे तो आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है, लेकिन क्रिकेट फैंस ये भी जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग यानी बीबीएल भी खूब देखी और सराही जाती है। भारतीय खिलाड़ी भले इसमें हिस्सा नहीं लेते, लेकिन बीबीएल में खेलने वाले खिलाड़ी आईपीएल जरूर खेलते हैं। शुक्रवार को जो मैच हुआ उसका बीबीएल से भी एक कनेक्शन है। इसका खुलासा एमआई के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद खुद ही किया। 

दरअसल गुजरात टाइटंस को मैच के आखिरी ओवर में नौ रनों की जरूरत थी। गुजरात टाइटंस ने पिछले मैचों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे लग रहा था कि इस टारगेट का गुजरात की टीम हासिल कर लेगी। क्रीज पर डेविड मिलर और राशिद खान थे, जो इससे पहले भी टीम को आखिरी में जीत दिला चुके हैं। रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर फेंकने के लिए डेनियल सैम्स को दिया। हालांकि इससे पहले के मैचों में डेनियल सैम्स की खूब पिटाई हो चुकी थी और लगा कि कहीं रोहित शर्मा ने गलत फैसला तो नहीं कर लिया। वैसे भी मुंबई इंडियंस के पास खोने के लिए कुछ था नहीं। लेकिन डेनियल सैम्स रोहित शर्मा की उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने ओवर में केवल तीन ही रन खर्च किए। अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें बीबीएल कनेक्शन क्या है। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि डेनियल सैम्स शुरुआती मैचों के बाद दबाव में थे, लेकिन मैं जानता था कि वह एक कारगर गेंदबाज हैं। रोहित शर्मा ने बताया कि  बीबीएल और ऑस्ट्रेलिया के लिए मैंने उनका खेल देखा है और मैंने उनका समर्थन किया। अंतिम ओवर में 9 रन बचाना आसान नहीं होता और सैम्स ने अच्छी गेंदबाजी की। यानी आईपीएल के लिए टीमें जब बनती हैं तो खिलाड़ियों के उन सभी प्रदर्शनों पर नजर रखी जाती है जो वे खेल रहे हैं, चाहे वो इंटरनेशनल क्रिकेट हो या फिर कोई औ ही टूर्नामेंट।