Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 : इन 5 खिलाड़ियों को रिलीज कर टीमों ने कर दी गलती!

अब टीमों को उन खिलाड़ियों की भी याद आ रही होगी, जिन्हें उन्होंने मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था, अब वही रिलीज खिलाड़ी दूसरी टीमों में जाकर शानदार खेल रहे हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 22, 2022 15:40 IST
Faf du Plessis- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Faf du Plessis

आईपीएल 2022 के मैच खेले जा रहे हैं। लगातार टीमें एक दूसरे से भिड़ रही हैं। कुछ टीमें बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं तो कुछ अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर पा रही हैं। इस बीच अब खिलाड़ियों का भी मूल्यांकन शुरू हो गया है। कुछ खिलाड़ी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं तो कुछ बुरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहे हैं। अब टीमों को उन खिलाड़ियों की भी याद आ रही होगी, जिन्हें उन्होंने मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था, अब वही रिलीज खिलाड़ी दूसरी टीमों में जाकर शानदार खेल रहे हैं। चलिए आज उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं, जिन्हें छोड़कर शायद टीमें पछता रही होगीं। 

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल पिछले कई साल से विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के लिए खेल रहे थे। विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ी और आरसीबी ने युजवेंद्र चहल का साथ भी छोड़ दिया। इस बात की संभावना बहुत कम थी कि आरसबी युजवेंद्र चहल को रिलीज करेगी, लेकिन रिलीज कर दिया गया। इसके बाद जब मेगा ऑक्शन  हुआ तो राजस्थान रॉयल्स ने युजी चहल को अपने पाले में कर लिया। इस वक्त वे पर्पल कैप होल्डर हैं। युजवेंद्र चहल अब तक 6 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं। हो सकता है कि आरसीबी की टीम युजवेंद्र चहल को रिलीज कर पछता रही हो। 

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव इस बार आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में खेल रहे हैं। इससे पहले वे केकेआर के साथ थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी शामिल नहीं किया जा रहा था। आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव को कुछ ही मैचों में खेलने का मौका मिला। लेकिन मेगा ऑक्शन से पहले केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया और वे नीलामी में आ गए। इसके बाद मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें खरीद लिया। कुलदीप यादव इस बार अभी तक आईपीएल में अच्छा खेल दिखा हैं। युजवेंद्र चहल के बाद सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव के ही नाम हैं। उन्होंने अब तक इस साल छह मैचों में 13 विकेट लिए हैं। केकेआर की टीम जरूर कुलदीप यादव को मिस कर रही होगी। 

फाफ डुप्लेसी

फाफ डुप्लेसी सीएसके के सलामी बल्लेबाज हुआ करते थे और वे लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे थे। जब मेगा ऑक्शन से पहले सीएसके की रिटेन लिस्ट जारी हुई तो उसमें फाफ डुप्लेसी का नाम शामिल नहीं था। मानो यहीं से आरसीबी ने सोच लिया हो कि किसी भी सूरत में फाफ डुप्लेसी को लेकर आना है और कप्तान भी बनाना है। हुआ भी यही। आरसीबी ने अच्छे कीमत पर डुप्लेसी को अपने पाले में किया और कप्तान बना दिया। इसके बाद इस साल आरसीबी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और सीएसके की टीम मुश्किल में फंसी है। ऐसे में जरूर सीएसके को फाफ डुप्लेसी की याद आ रही होगी। 

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आईपीएल 2020 में फाइनल तक ले जाने वाले कप्तान थे। लेकिन इसके बाद चोट के कारण वे कुछ मैचों से बाहर हुए और उनकी जगह कप्तान बने रिषभ पंत। जब श्रेयस अय्यर ठीक हो गए तब भी कप्तान पंत ही बने रहे। इसके बाद आईपीएल 2022 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने श्रेयस अय्यर को रिलीज भी कर दिया और केकेआर ने उन्हें अपने पाले में शामिल कर लिया। इतना ही नहीं, उन्हें कप्तान भी बना दिया। अब इस साल केकेआर श्रेयस अय्यर की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है। टीम अब तक सात में से तीन मैच जीत चुकी है और छह अंक उसके पास हैं। टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर सात पर है। हो सकता है कि दिल्ली कैपिटल्स को श्रेयस अय्यर की याद आ रही हो। 

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने अपना आईपीएल डेब्यू मुंबई इंडियंस के साथ ही किया था। वे लगातार इसी टीम के साथ खेले। लेकिन चोट के कारण वे कुछ मैचों से बाहर हुए और मुंबई इंडियंस ने उन्हें मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज भी कर दिया। इसके बाद बिना मेगा ऑक्शन में जाए ही हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने अपना कप्तान भी बना दिया। गुजरात टाइटंस की टीम पहली बार आईपीएल खेल रही है और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है। हार्दिक पांड्या इस वक्त सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है, उधर मुंबई इंडियंस इस वक्त दसवें नंबर पर संघर्ष कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement