Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CSK vs KKR : CSK को मिली 6 विकेट से हार, जानिए पूरे मैच का हाल

जहां एक ओर श्रेयस अय्यर ने विजयी आगाज किया है, वहीं रविंद्र जडेजा को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2022 23:04 IST
KKR- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL KKR

आईपीएल 2022 के पहले मैच में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर ने रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली सीएसके को 6 विकेट से हरा​ दिया। दोनों खिलाड़ी पहली बार अपनी अपनी टीम की कप्तानी आज के मैच में कर रहे थे। जहां एक ओर श्रेयस अय्यर ने विजयी आगाज किया है, वहीं रविंद्र जडेजा को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के साथ ही केकेआर ने आईपीएल 2021 के फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया है। इस जीत के साथ ही आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में केकेआर की टीम दो अंकों के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 131 रन बनाए थे और केकेआर के सामने जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे केकेआर की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 18.3 में ही हासिल कर लिया। 

सीएसके की ओर से दिए गए 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी रही। टीम की ओर से अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर पारी की शुरुआत करने उतरे। दोनों ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी। जब टीम का स्कोर 43 रन था, तभी वेंकटेश अय्यर आउट हो गए। वेंकटेश अय्यर ने 16 गेंद पर 16 रन की पारी खेली। इसके बाद आए नीतिश राणा ने तेजी से रन बनोन शुरू किए। उनका साथ अजिंक्य रहाणे दे रहे थे। जब टीम का स्कोर 76 रन था, तभी नितीश राणा आउट हो गए। हालांकि आउट होने से पहले वे 17 गेंद पर 21 रन बना चुके थे। हालांकि इसके कुछ ही देर बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भी आउट हो कर चलते बने। रहाणे मैच के 12 ओवर में आउट हुए। उन्होंने 34 गेंद पर 44 रन बनाए। इसके बाद आए सैम ​बिलिंग्स और कप्तान श्रेयस अय्यर ने संभलकर बल्लेबाजी की और टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। 

इससे पहले पूर्व कप्तान एमएस धोनी की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच विकेट पर 131 रन बनाए थे। एमएस धोनी ने 38 गेंद की नाबाद पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर साबित किया कि भले ही उन्होंने उम्र के 40वें पड़ाव को पार कर लिया हो, लेकिन बल्लेबाजी में दमखम बाकी है। वह एडम गिलक्रिस्ट और क्रिस गेल के बाद आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने। एमएस धोनी ने आईपीएल में 24वां अर्धशतक लगाने के साथ छठे विकेट के लिए टीम के नए कप्तान रविंद्र जडेजा के साथ 66 रन की साझेदारी की। कप्तानी के बोझ से मुक्त होने के बाद वह खुल कर बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं जडेजा गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाने के लिए संघर्ष करते दिखे। रविंद्र जडेजा ने 28 गेंद की नाबाद पारी में 26 रन बनाए, जिसमें पारी की आखिरी गेंद पर लगाया छक्का शामिल है। वह हालांकि अपनी पारी के दौरान बड़े शॉट खेलने में जूझते दिखे। 

टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को पहले ओवर में ही अनुभवी उमेश यादव ने खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया। इस शुरुआती झटके का हालांकि रॉबिन उथप्पा पर कोई असर नहीं पड़ा, उन्होंने तीसरे ओवर में उमेश यादव और चौथे ओवर में शिवम मावी के खिलाफ छक्का जड़कर अपना हाथ खोला। टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे क्रीज पर सहज नहीं दिखे और पांचवें ओवर में उमेश यादव की गेंद पर कप्तान श्रेयस अय्यर को कैच थमा बैठे। पावर प्ले के बाद टीम का स्कोर दो विकेट पर सिर्फ 35 रन था। अनुभवी अंबाती रायुडू ने वरुण चक्रवर्ती के खिलाफ छक्का जड़ा लेकिन इस रहस्यमयी स्पिनर ने इस ओवर की आखिरी गेंद पर उथप्पा को फंसा लिया और विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन शानदार स्टंपिंग कर 21 गेंद में उनकी 28 रन की पारी को खत्म किया। अगले ओवर में कप्तान जडेजा के साथ गफलत का शिकार होकर रायुडू रन आउट हो गए। उन्होंने 17 गेंद की पारी में 15 रन बनाए। शिवम दुबे भी कुछ कमाल करने में नाकाम रहे और आंद्रे रसेल की गेंद पर सुनील नारायण को तीन रन पर कैच थमा बैठे। चेन्नई की आधी टीम 11 ओवर के बाद पवेलियन लौट चुकी थी और क्रीज पर कप्तान जडेजा का साथ देने पूर्व कप्तान और दिग्गज धोनी क्रीज पर पहुंचे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement