1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022: पुणे नहीं मुंबई में होगा दिल्ली और पंजाब का मैच, DC के कैंप में कुल 5 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित

IPL 2022: पुणे नहीं मुंबई में होगा दिल्ली और पंजाब का मैच, DC के कैंप में कुल 5 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित

आईपीएल 2022 का 32वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच अब पुणे नहीं बल्कि मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली कै कैंप में मिशेल मार्श समेत 5 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha
Updated on: April 19, 2022 15:12 IST
दिल्ली कैपिटल्स- India TV Hindi
Image Source : IPL दिल्ली कैपिटल्स

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को यह फैसला ले लिया है कि बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाला आईपीएल 2022 का 32वां मुकाबला अब पुणे में नहीं खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में कुल पांच कोरोना मामले सामने आने के बाद इस मैच को अब मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है। बोर्ड ने यह फैसला कोरोना प्रभावित फ्रेंचाइजी के सदस्यों को यात्रा करने से बचाने के लिए लिया गया है।

हालांकि, अभी यह कहना जल्दबाजी होगा कि मैच हो पाएगा या नहीं। दरअसल यह निर्भर करेगा मैच की सुबह यानी बुधवार 20 अप्रैल को होने वाले टेस्ट की रिपोर्ट पर। यदि मैच के दिन भी कुछ खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो मैच को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। बोर्ड ने यह फैसला फिलहाल के लिए लिया है ताकि खिलाड़ियों को यात्रा से बचाया जा सके।

बोर्ड ने आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर प्रेस रिलीज शेयर कर इस फैसले की जानकारी दी। रिलीज में यह भी बताया गया कि अभी तक दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में कुल पांच कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से एक खिलाड़ी (मिशेल मार्श) और चार सपोर्ट स्टाफ के सदस्य हैं। सभी पांच संक्रमितों के नाम इस प्रकार हैं:-

  1. पैट्रिक फरहार्ट (फिजियो)
  2. चेतन कुमार (मसाज थेरेपिस्ट)
  3. डॉ. अभिजीत साल्वी (टीम डॉक्टर)
  4. आकाश माने (सोशल मीडिया टीम मेंबर)
  5. मिशेल मार्श (प्लेयर)

रिलीज के मुताबिक इन सभी संक्रमितों को आइसोलेट करके मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। अब इन सभी का संक्रमित पाए जाने के छठे और सातवें दिन टेस्ट किया जाएगा। इन दोनों दिन टेस्ट में निगेटिव पाए जाने पर ही इनको दोबारा दिल्ली कैपिटल्स के बायो बबल में शिफ्ट किया जाएगा। वहीं इस फैसले के मद्देनजर पंजाब की टीम को भी पुणे नहीं भेजा गया और उनके ट्रेनिंग सेशन को मुंबई शिफ्ट किया गया।

IPL 2022: मार्श फिर से पाए गए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराया गया भर्ती; दिल्ली-पंजाब मैच पर सस्पेंस

गौरतलब है कि फिजियो के संक्रमित होने के बाद 16 अप्रैल से ही दिल्ली के सभी खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स का प्रतिदिन आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाता है। आज यानी मंगलवार सुबह भी चौथे राउंड का टेस्ट किया गया जिसमें सभी अन्य खिलाड़ी निगेटिव पाए गए हैं। अब सभी खिलाड़ियों का 5वें राउंड का टेस्ट 20 अप्रैल यानी मैच की सुबह किया जाएगा। इस टेस्ट में सभी खिलाड़ियों के निगेटिव आने पर ही मैच को आगे खेला जाएगा वरना बोर्ड इस पर फिर से फैसला करेगा।