Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022 : मुंबई इंडियंस की मुश्किल, 15 करोड़ का खिलाड़ी चला नहीं, आठ करोड़ का आया नहीं

मुंबई इंडियंस एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हुई है। अब टीम के लिए प्लेआफ में जाना भी मुश्किल नजर आ रहा है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 22, 2022 18:03 IST
Ishan Kishan-Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Ishan Kishan-Rohit Sharma

Highlights

  • आईपीएल 2022 में अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है मुंबई इंडियंस
  • आईपीएल के शुरुआती सात मैच हारने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस
  • रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पांच बार जीत चुकी है खिताब

आईपीएल 2022 का सीजन अब तक मुंबई इंडियंस के लिए सबसे खराब गया है। टीम इस साल के अपने शुरुआती सात मैच हार चुकी है। टीम एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हुई है। अब टीम के लिए प्लेआफ में जाना भी मुश्किल नजर आ रहा है। हालांकि टीम के पास अभी भी सात मैच बाकी हैं, लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन टीम कर रही है, उससे नहीं लगता कि टीम लगातार अपने सात मैच जीत पाएगी। इससे पहले कभी नहीं हुआ कि कोई टीम अपने सात मैच लगातार हारी हो और वो भी शुरुआती मैच। अब टीम के लिए आगे का सफर और भी मुश्किल हो गया है। 

ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा था

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी समस्या टीम के सलामी बल्लेबाज हैं। अभी तक एक भी मैच में टीम को उस तरह की शुरुआत नहीं मिली है, जो मिलनी चाहिए थी या फिर पहले के मैचों में मिलती रही है। टीम ने इस साल नीलामी में से पहले अपने जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था, उसमें ​ईशान किशन का नाम शामिल नहीं था, लेकिन मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन वे अभी तक एक भी बार अपने कद के अनुसार बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। ईशान किशन चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए बहुत खास मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इससे पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में वे 13 रन ही बना सके थे। इससे पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में उनकी पारी तीन रन बाद ही सिमट गई थी। हालांकि आरसीबी के खिलाफ ईशान किशन ने 26 रन बनाए थे, लेकिन ये नाकाफी थी। वहीं केकेआर के खिलाफ भी वे 14 रन की मामूली पारी खेलकर आउट हो गए थे। यानी कुछ मैचों में तो उन्हें शुरुआत मिली, लेकिन वे उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। 

जोफ्रा आर्चर को मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ रुपये में खरीदा 
मुंबई इंडियंस की मुसीबत का दूसरा सबब जोफ्रा आर्चर हैं, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ रुपये की अच्छी खासी कीमत में खरीदा था, लेकिन वे इस साल खेल ही नहीं रहे हैं। हालांकि उन्होंने पहले ही साफ कर दिया था कि वे आईपीएल 2022 में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन इसके बाद भी मुंबई इंडियंस उनकी तरफ गई और आठ करोड़ में खरीद भी लिया। इससे पहले मुंबई इंडियंस में ट्रेंट बोल्ट थे, वे जसप्रीत बुमराह का अच्छी तरह से साथ दे भी रहे थे, ​लेकिन इस बार बुमराह का साथ देने वाला कोई गेंदबाज नहीं है। ऐसे में गेंदबाजी भी उस तरह का क्लिक नहीं कर पा रही है, जिसके लिए मुंबई इंडियंस की टीम जानी जाती है। देखना होगा कि आने वाले बचे हुए सात मैचों में टीम कैसा प्रदर्शन करती है और टीम का सफर कहां तक जाता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement