Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2022 Fastest Ball : लॉकी फर्ग्यूसन ने फेंकी आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद, उमरान मलिक का ​रिकॉर्ड तोड़ा

आईपीएल 2022 के फाइनल में पांचवां ओवर लेकर आए लॉकी फर्ग्यूसन। उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद 157.3 प्रति घंटे की रफ्तार से फेंक दी।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 29, 2022 21:02 IST
Lockie Ferguson bowls fastest ball of IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Lockie Ferguson bowls fastest ball of IPL 2022

Highlights

  • आईपीएल 2022 के फाइनल में फेंकी गई इस साल की सबसे तेज गेंद
  • लॉकी फर्ग्यूसन ने उमरान मलिक को पीछे छोड़ा, बनाया नया कर्तिमान
  • आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद शॉन टेट ने फेंकी थी साल 2011 में

IPL 2022 Fastest Ball Lockie Ferguson : आईपीएल 2022 में आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। आईपीएल के हर मैच में कोई न कोई नया कीर्तिमान रचा ही जाता है। इस बीच फाइनल मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया है। आईपीएल 2022 के फाइनल में इस साल की सबसे तेज गेंद फेंक दी गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ी और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले उमरान मलिक के नाम था, लेकिन अब इस पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले लॉकी फर्ग्यूसन ने कब्जा कर लिया है। हालांकि वे शॉन टेट का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए, जिन्होंने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी थी। 

लॉकी फर्ग्यूसन में फेंकी 157.3 प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद

आईपीएल 2022 के फाइनल में पांचवां ओवर लेकर आए लॉकी फर्ग्यूसन। उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद 157.3 प्रति घंटे की रफ्तार से फेंक दी। इतनी स्पीड से अभी तक किसी ने भी इस साल गेंद नहीं फेंकी थी। इस गेंद पर 157.3 के सामने जॉस बटलर थे, लेकिन वे इस गेंद पर कोई रन नहीं बना सके, गेंद खाली गई। ये यार्कर गेंद थी। जॉस बटलर उसे बस रोक ही पाए। इससे पहले इसी साल उमरान मलिक ने उमरान मलिक ने  157 प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। अब वे पीछे रह गए हैं और  लॉकी फर्ग्यूसन आगे निकल गए हैं। 

शॉन टेट ने फेंकी थी आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद
आपको बता दें कि आईपीएल इतिहास की सबसे गेंद शॉन टेट ने की थी। शॉन टेट ने साल 2011 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 157.7 प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी। करीब 12 साल बाद भी अभी तक इस रिकॉर्ड को कोई तोड़ नहीं पाया है। हालांकि अभी फाइनल चल रहा है, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि आज कोई इस रिकॉर्ड तो तोड़ पाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement