Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022 GT vs SRH: हैदराबाद ने रोका गुजरात का विजय रथ, चौथे मुकाबले में 8 विकेट से दी मात

आईपीएल 2022 के 21वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हरा दिया है। हार्दिक पंड्या की टीम की इस सीजन में यह पहली हार है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 11, 2022 23:22 IST
केन विलियम्सन- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (IPL) केन विलियम्सन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 21वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हरा दिया है। हार्दिक पंड्या की टीम की इस सीजन में यह पहली हार है। इस जीत के साथ हैदराबाद के 4 अंक हो गए हैं और पॉइंट्स टेबल में टीम 4 अंकों के साथ आठवें स्थान पर ही बरकरार है। वहीं पहली हार झेलने के बाद गुजरात टाइटंस तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गई है। चार मैचों में तीन जीत और एक हार के बाद उसके 6 अंक हैं।

गुजरात द्वारा दिए गए 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की पहले चार ओवर तक शुरुआत धीमी थी। लेकिन 5वें ओवर से कप्तान केन विलियम्सन और उनके साथी ओपनर अभिषेक शर्मा ने गियर बदल दिया। पहले 4 ओवर में 11 रन बनाने के बाद अगले दो ओवर में दोनों ने 31 रन बटोरे। पॉवरप्ले में हैदराबाद का स्कोर बिना किसी नुकसान के 42 रन था। दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद 9वें ओवर की पांचवीं गेंद पर राशिद खान ने गुजरात को पहली सफलता दिलाई और अभिषेक शर्मा को 42 रनों पर पवेलियन भेज दिया। लेकिन विलियम्सन एक छोर संभाले रहे और उन्होंने राहुल त्रिपाठी के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। दुर्भाग्यवश त्रिपाठी को 17 रन पर रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौटना पड़ा। कप्तान ने 46 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली लेकिन 17वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक ने उनका विकेट लेकर मैच को रोमांचक बना दिया। इसके बाद निकोलस पूरन (34) ने ताबड़तोड़ पारी खेल हैदराबाद को जीत दिलाई।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए थे। कप्तान हार्दिक पंड्या ने 42 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था। अभिनव मनोहर 35 और ओपनर मैथ्यू वेड 19 के अलावा कोई भी खिलाड़ी खास योगदान नहीं कर सका। हैदराबाद ने 22 रन एक्स्ट्रा से दिए जिसमें से 20 सिर्फ वाइड के थे। 

गेंदबाजी की बात करें तो हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार और टी. नटराजन ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा मार्को यानसन और उमरान मलिक को भी एक-एक सफलता मिली। एक्स्ट्रा को हटा दें तो हैदराबाद के गेंदबाजों ने पूरी पारी में गुजरात के ऊपर शिकंजा कसे रखा। यही कारण था कि 42 गेंदें खेलकर नाबाद रहे हार्दिक पंड्या सिर्फ 50 रन बना पाए। 3 ओवर में 14 रन देकर वाशिंगटन सुंदर सबसे किफायती गेंदबाज रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement