Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2022: राहुल तेवतिया के तूफान में उड़ा पंजाब, गुजरात ने लगाई जीत की हैट्रिक

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 16वें मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में गुजरात की टीम की यह लगातार तीसरी जीत थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 09, 2022 0:01 IST
IPL, IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI IPL 2022, GT vs PBKS

आखिरी के दो गेंद में राहुल तेवतिया के बेहतरीन छक्के से गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स पर 6 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात की यह लगातार तीसरी जीत थी। इस मुकाबले में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में गुजरात ने पारी की आखिरी गेंद पर 190 रनों के लक्ष्य को पूरा कर लिया। इस जीत के साथ ही गुजरात की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस के लिए ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। हालांकि वेड 6 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन दूसरे छोड़ गिल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को जारी रखा। गिल 59 गेंद में 96 रनों की पारी खेली वह आईपीएल में अपने पहले शतक चूक गए। गिल के अलावा के साईं सुदर्शन ने भी अपने डेब्यू मैच में 30 रनों की प्रभावशाली पारी खेली।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: T20 क्रिकेट में धवन रचा इतिहास, इस मामलें में विराट और रोहित को छोड़ा कोसों दूर

वहीं आखिर में कप्तान हार्दिक पांड्या ने 18 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया लेकिन उनके रन आउट होने के बाद पंजाब का पलड़ा भारी हो गया था लेकिन आखिरी दो में राहुल तेवतिया ने दो शानदार छक्के जड़कर टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

पंजाब की तरफ से गेंदबाजी में कगिसो रबाडा ने सबसे अधिक दो विकेट लिए जबकि राहुल चाहर को एक विकेट हासिल हुआ।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: शतक से चूकने के बावजूद शुभमन गिल ने IPL में बनाया अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर

वहीं मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली पंजाब किंग्स के लिए एक बार फिर लियाम लिविंगस्टोन ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। लिविंगस्टोन ने 27 गेंद में 64 रनों की पारी खेली। वहीं शिखर धवन ने भी 35 रनों का योगदान दिया।

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा जितेश शर्मा ने 11 गेंद में 23 रनों की पारी खेली जबकि आखिर में राहुल के 22 रनों के योगदान से टीम 189 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही।

वहीं गेंदबाजी में गुजरात के लिए राशिद खान ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और लॉकी फर्ग्यूसन एक-एक विकेट लिए जबकि दर्शन नालकंडे को दो विकेट मिले।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement