Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Hardik Pandya Captaincy: पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान, हार्दिक पंड्या को भारत का कप्तान बनाने पर कही ये बात

हार्दिक ने आईपीएल 2022 में 487 रन बनाने के अलावा आठ विकेट भी चटकाए हैं। फाइनल मुकाबले में उन्होंने तीन विकेट लिए और 34 अहम रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 30, 2022 21:25 IST
हार्दिक पंड्या ने...- India TV Hindi
Image Source : IPL हार्दिक पंड्या ने पहली बार में ही जीत लिया आईपीएल का खिताब

Highlights

  • हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान पहले ही सीजन में जीत लिया आईपीएल का खिताब
  • माइकल वॉन ने आने वाले समय के लिए हार्दिक को भारतीय टीम का कप्तान बताया!
  • हार्दिक ने आईपीएल 2022 में 400 से ज्यादा रन के साथ 8 विकेट भी लिए

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर माइकल वॉन अक्सर अपने ट्वीट्स और बयानबाजी के लेकर सुर्खियां बटोरते हैं। इसी बीच उन्होंने आईपीएल 2022 में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने वाले हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ा बयान दिया है। वॉन का मानना है की पंड्या आने वाले समय में भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर बड़े दावेदार हो सकते हैं। अंग्रेज दिग्गज ने साफतौर पर कहा है कि, अगर भारत को कप्तान के तौर पर आगामी समय में किसी नाम की जरूरत पड़ती है तो वह हार्दिक का नाम ही लेंगे।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर गुजरात को आईपीएल खिताब जिताने के बाद भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या के नाम की वकालत की है। गौरतलब है कि हार्दिक ने पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट चटकाने के अलावा 34 रन की उम्दा पारी खेली जिससे टाइटंस ने सात विकेट से जीत दर्ज करते हुए आईपीएल 2022 का खिताब जीता। उन्हें खिताबी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

माइकल वॉन ने क्या कहा?

माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,‘‘नई फ्रेंचाइजी की शानदार उपलब्धि। अगर भारत को अगले कुछ वर्षों में नए कप्तान की जरूरत है तो मैं हार्दिक पंड्या के अलावा किसी के नाम पर गौर नहीं करूंगा। शानदार काम किया गुजरात। आईपीएल 2022।’’ एक अन्य ट्वीट में वॉन ने भारत की 2011 की विश्व विजेता टीम के कोच और गुजरात टाइटंस के सदस्य गैरी कर्स्टन को प्रॉपर क्रिकेट कोच बताया।

हार्दिक ने कप्तानी से जीते कई दिल!

हार्दिक पंड्या को पहली बार किसी भी स्तर पर इस आईपीएल में कप्तानी करते देखा गया। उनकी कप्तानी की सराहना कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने की है जिनमें सुनील गावस्कर और टाइटंस टीम के मेंटोर गैरी कर्स्टन भी शामिल हैं। हार्दिक ने आईपीएल 2022 में 487 रन बनाने के अलावा आठ विकेट भी चटकाए हैं। फाइनल में उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत टाइटंस ने रॉयल्स को नौ विकेट पर 130 रन के स्कोर पर रोक दिया। हार्दिक ने 34 रन की अहम पारी भी खेली जिससे टाइटंस आसानी से 18.1 ओवर में लक्ष्य तक पहुंची और खिताब अपने नाम किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement