Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव ने दी विराट कोहली को बड़ी चुनौती, इस ​बड़े रिकॉर्ड पर करेंगे कब्जा

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराडर्स के बीच मैच खेला गया तो कुलदीप यादव ने डीसी की ओर से खेलते हुए अपनी पुरानी टीम केकेआर के खिलाफ जमकर कहर बरपाया।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 29, 2022 17:51 IST
Kuldeep Yadav - India TV Hindi
Image Source : PTI Kuldeep Yadav 

Highlights

  • कुलदीप यादव ने अपनी पुरानी टीम केकेआर के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन
  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक इस साल आईपीएल में चार ही मैच जीत पाई है
  • कुलदीप यादव दिल्ली कैपिटल्स की जीत में हर मैच में बने हैं प्लेयर आफ द मैच

Most Player of the Match in a season in IPL : आईपीएल 2022 का रोमांच जारी है। सभी टीमें अपने अपने मैच जीतने की कोशिश कर रही हैं। वहीं खिलाड़ी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। अब आईपीएल में आधे से भी ज्यादा मैच हो चुके हैं और प्लेआफ की रेस और भी रोचक होती जा रही है। अभी तक केवल मुंबई इंडियंस ही ऐसी टीम है, जो साफ तौर पर अब प्लेआफ की रेस से बाहर हो गई है, बाकी नौ टीमें टॉप 4 में जगह बनाने के लिए जीतोड़ कोशिश में जुटी हैं। इस बीच टीम इंडिया के स्पिनर और इस बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले कुलदीप यादव कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। अब कुलदीप यादव विराट कोहली का एक रिकॉर्ड तोड़ने के मुहाने पर पहुंच चुके हैं। \

Kuldeep Yadav

Image Source : IPLT20.COM
Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव केकेआर के खिलाफ कहर बनकर टूटे 

दरअसल आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले कुलदीप यादव इस साल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। गुरुवार को जब दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराडर्स के बीच मैच खेला गया तो कुलदीप यादव ने डीसी की ओर से खेलते हुए अपनी पुरानी टीम केकेआर के खिलाफ जमकर कहर बरपाया। इस मैच में उन्होंने तीन ओवर में 14 रन देकर चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। इस मैच में उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी यानी प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला। इतना ही नहीं इससे पहले जब इसी साल केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़ंत हुई थी तब भी कुलदीप यादव ने चार ओवर में 35 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया था। इस मैच में भी वे प्लेयर आफ द मैच बने थे। अभी तक दिल्ली कैपिटल्स ने अपने चार ही मैच जीते हैं और चारो मैचों में कुलदीप यादव की प्लेयर आफ द मैच बने हैं। 

Kuldeep Yadav

Image Source : PTI
Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव कर चुके हैं सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी 
कुलदीप यादव अब तक चार बार प्लेयर आफ द मैच बन चुके हैं। मजे की बात ये है कि इस मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने के साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। सचिन तेंदुलकर भी इससे पहले आईपीएल के एक सीजन में चार बार मैन आफ द मैच बने थे। इस बीच कुलदीप यादव अब विराट कोहली के इस ​बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं। विराट कोहली ने आईपीएल के सीजन में सबसे ज्यादा पांच बार प्लेयर आफ द मैच जीते हैं। अगर कुलदीप यादव बचे हुए मैचों में एक बार और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन जाते हैं तो वे विराट कोहली की ​बराबरी कर लेंगे और अगर कुलदीप यादव ये ​करिश्मा दो बाद बार कर दिया तो वे विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे। दिल्ली कैपिटल्स को अभी कम से कम छह मैच और खेलने हैं, अभी तक तो लग रहा है कि अगर कुछ इंजरी का इशू नहीं हुआ तो कुलदीप यादव अपनी टीम के लिए सभी मैच खेलेंगे। और अगर कहीं टीम ने प्लेआफ में जगह बना ली तो टीम को कुछ और मैच खेलने के लिए मिल सकते हैं। देखना होगा कि कुलदीप यादव का आगे का प्रदर्शन कैसा रहता है। 

Virat Kohli

Image Source : PTI
Virat Kohli

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा प्लेयर आफ द मैच जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी 
विराट कोहली: 5
कुलदीप यादव : 4
सचिन तेंदुलकर : 4
रोहित शर्मा : 4

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement