Friday, April 26, 2024
Advertisement

LSG vs KKR Highlights IPL 2022: लखनऊ ने कोलकाता को 75 रनों से हराया, केकेआर को मिली सीजन की 7वीं हार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 53वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रनों से हराकर सीजन में अपनी 8वीं जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ पहली बार लीग में खेल रही इस टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी दावेदारी भी ठोस कर ली है। 

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 07, 2022 23:00 IST
लखनऊ सुपर जायंट्स को...- India TV Hindi
Image Source : IPL लखनऊ सुपर जायंट्स को मिली सीजन की 8वीं जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 53वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रनों से हराकर सीजन में अपनी 8वीं जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ पहली बार लीग में खेल रही इस टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी दावेदारी भी ठोस कर ली है। इसी के साथ केकेआर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग अब खत्म हो गई हैं। इस जीत के बाद लखनऊ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ गई है।

इस मैच में पहले खेलते हुए लखनऊ ने 176 रन बनाए थे जवाब में केकेआर की पूरी टीम 101 रनों पर सिमट गई। जेसन होल्डर और आवेश खान को तीन-तीन सफलताएं मिलीं। इसके अलावा मोहसिन खान, रवि बिश्नोई और दुश्मंथा चमीरा ने भी 1-1 विकेट झटका।

LSG vs KKR Highlights IPL 2022: लखनऊ ने कोलकाता को 75 रनों से हराया, केकेआर को मिली सीजन की 7वीं हार

Auto Refresh
Refresh
  • 10:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केकेआर की शर्मनाक हार!

    लखनऊ सुपर जायंट्स के 177 रनों के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम 101 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ टीम ने यह मैच 75 रनों से गंवाया। इस हार के बाद कोलकाता की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं और टीम को आज 7वीं हार का सामना करना पड़ा है।

  • 10:48 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हार के करीब केकेआर!

    सुनील नरेन 22 रन बनाकर आउट हो गए हैं और केकेआर को 99 रनों पर आठवां और 9वां झठका लगा है। टिम साउदी पहली गेंद पर बिना खाता खोले लौट गए हैं।

  • 10:37 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    7वां विकेट गिरा!

    केकेआर ने 85 रन पर अपना 7वां विकेट भी गंवा दिया है। टीम अब हार के करीब पहुंच गई है। आवेश खान ने अपना तीसरा विकेट लिया।

  • 10:34 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    आवेश खान ने आंद्रे रसेल को आउट कर केकेआर की उम्मीदों को तगड़ा झटका दे दिया है। केकेआर ने 85 रन पर अपना छठा विकेट गंवाया। रसेल ने 19 गेंदों पर 45 रन बनाए हैं।

  • 10:27 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    रवि बिश्नोई ने रिंकू सिंह को आउट कर केकेआर की आधी टीम को 69 रनों पर पवेलियन भेज दिया है। रिंकू ने 10 गेंदों पर महज 6 रन बनाए। 

  • 10:25 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रसेल के भरोसे KKR!

    11 ओवर में केकेआर का स्कोर 4 विकेट पर 69 रन है। उम्मीदें टीम की बस आंद्रे रसेल के भरोसे हैं। रसेल 17 गेंदों पर 39 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 10:15 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रसेल द मसेल!

    आंद्रे रसेल का तूफान देखने को मिला है। 8 ओवर में केकेआर का स्कोर 4 विकेट पर 30 रन था लेकिन 9वें ओवर में उन्होंने जेसन होल्डर पर 25 रन ठोक दिए हैं। उन्होंने इस ओवर में तीन छक्के और एक चौका जड़ा।

  • 10:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    25 पर केकेआर ने खोया चौथा विकेट!

    केकेआर ने 25 रन पर चौथा विकेट गंवा दिया है। आवेश खान ने नितीश राणा को क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने 11 गेंदों पर महज दो रन बनाए।

  • 9:56 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मुश्किल में केकेआर!

    केकेआर ने 23 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं। जेसन होल्डर ने पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में आरोन फिंच को आउट किया। कोलकाता की टीम मुश्किल में नजर आ रही है।

  • 9:46 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रेयस अय्यर आउट!

    केकेआर को कप्तान श्रेयस अय्यर के रूप में बड़ा झटका लगा है। दुश्मंथा चमीरा ने 11 रन पर केकेआर को दूसरा झटका दिया। अय्यर 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

  • 9:37 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    मोहसिन खान ने बाबा इंद्रजीत को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया है। उन्होंने 6 गेंदें खेली और खाता नहीं खोल सके। कोलकाता को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य चाहिए है।

  • 9:14 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केकेआर को मिला 177 का लक्ष्य

    लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए हैं। क्विंटन डी कॉक ने सर्वाधिक 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने दो, टिम साउदी, शिवम मावी और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट लिया।

  • 9:08 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मावी ने दिए 30 रन!

    शिवम मावी ने 19वें ओवर में पांच छक्के खाकर 30 रन लुटाए। पहली तीन गेंदों पर मार्कस स्टॉयनिस ने छक्के जड़े और चौथी गेंद पर वह पवेलियन लौट गए। इसके बाद आखिरी दो गेंदों पर जेसन होल्डर ने गेंद को सीधे बाउंड्री के बाहर पहुंचाया।

  • 9:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    मार्कस स्टॉयनिस 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर चौथी गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में बाउंड्री लाइन पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट हो गए।

  • 9:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    छक्का, छक्का, छक्का!

    मार्कस स्टॉयनिस ने शिवम मावी के 19वें ओवर में शुरुआती तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए। लखनऊ का स्कोर इसी के साथ 4 विकेट पर 160 तक पहुंचा।

  • 8:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    आंद्रे रसेल ने अपने दूसरे ओवर में दूसरा विकेट ले लिया है। लखनऊ सुपर जायंट्स को 122 रन पर चौथा झटका लगा। क्रुणाल पंड्या 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    आंद्रे रसेल ने 107 रन पर लखनऊ को तीसरा झटका दे दिया है। उन्होंने सेट बल्लेबाज दीपक हुड्डा को 41 रन पर आउट किया। 

  • 8:25 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    100 रन पूरे!

    11 ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने 100 रन दो विकेट पर पूरे कर लिए हैं। दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या क्रीज पर हैं।

  • 8:20 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    10 ओवर पूरे!

    लखनऊ की पारी के आधे यानी 10 ओवर खत्म हो गए हैं। टीम का स्कोर 2 विकेट पर 90 रन है। दीपक हुड्डा (31) और क्रुणाल पंड्या (8) क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 8:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    क्विंटन डी कॉक 29 गेंदों पर 50 रन बनाकर सुनील नरेन का पहला शिकार बन गए हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स को 7.2 ओवर में 73 रन पर दूसरा झटका लगा है।

  • 7:57 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पॉवरप्ले खत्म!

    पहले ओवर में कप्तान केएल राहुल का विकेट गंवाने के बावजूद लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत तेजतर्रा रही है। 6 ओवर में टीम ने एक विकेट पर 66 रन बना लिए हैं। क्विंटन डी कॉक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं और 44 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

  • 7:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    डी कॉक की धूम!

    क्विंटन डी कॉक ने टिम साउदी के दूसरे ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़ धूम मचा दी। पहले ओवर में कप्तान केएल राहुल के दुर्भाग्यशाली रन आउट के बाद उन्होंने हाथ खोला। दीपक हुड्डा ने भी शिवम मावी के पिछले ओवर में बैक टू बैक बाउंड्री लगाई थीं।

  • 7:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल बिना कोई गेंद खेले और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं। श्रेयस अय्यर ने डायरेक्ट थ्रो मारकर लखनऊ को बहुत बड़ा झटका दिया सिर्फ दो रन पर।

  • 7:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मैच शुरू!

    केकेआर के लिए टिम साउजदी ने गेंदबाजी की शुरुआत की है। पहली गेंद पर उनका सामना किया लखनऊ के क्विंटन डी कॉक ने। कप्तान केएल राहुल दूसरे छोर पर मौजूद हैं।

  • 7:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    प्लेइंग 11!

    लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG): क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, आयुष बदोनी, जेसन होल्डर, दुश्मंता चमीरा, आवेश खान, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई।

    कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR): बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, अनुकुल रॉय, आंद्रे रसेल, टिम साउदी, शिवम मावी, हर्षित राणा।

     

     

  • 7:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केकेआर ने जीता टॉस!

    कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। लखनऊ सुपर जायंट्स आज पहले बल्लेबाजी करती नजर आएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement