1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 MI vs DC : ईशान किशन ने कर दिया कमाल, कुलदीप यादव ने भी करके दिखाया

IPL 2022 MI vs DC : ईशान किशन ने कर दिया कमाल, कुलदीप यादव ने भी करके दिखाया

इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम जो इतना स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही, इसका बड़ा कारण ईशान किशन हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 27, 2022 17:19 IST
Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : PTI Ishan Kishan

आईपीएल 2022 के दूसरे मैच में आज ​मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला जा रहा है। मैच में मुंबई इंडियंस की टीम पहले ​बल्लेबाजी कर रही है। टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा है। हालांकि ये कोई बहुत बड़ा टारगेट तो नहीं है, लेकिन इतना छोटा भी नहीं कि जिसे आसानी से हासिल किया जा सके। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम जो इतना स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही, इसका बड़ा कारण ईशान किशन हैं। ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था, लेकिन नीलामी में उन्हें फिर से अपने साथ कर लिया। साल 2020 से लेकर अब आईपीएल में ईशान किशन का बल्ला खूब बोला है। 

ईशान किशन ने खेली कमाल की पारी 

साल 2022 के आईपीएल से लेकर अब तक ईशन किशन सात पारियां खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने पांच बार अर्धशतकीय पारी खेली है। साल 2020 के पहले मैच में उन्होंने 37 गेंद पर 68 रन की नाबाद पारी खेली।  इसके बाद दूसरे मैच में 36 गेंद पर 37 रन बनाए। इसके बाद तीसरे मैच में उन्होंने 19 गेंद पर 25 रन बनाए। दो पारियेां में ज्यादा रन नहीं बना पाने वाले ईशान किशन ने उसके बाद चौथे मैच में 47 गेंद पर धुआंधार 72 रन ठोक दिए। इसके बाद भी वे नहीं रुके और ​फिर 25 गेंद पर नाबाद 50 रन बना दिए। छठे मैच में तो ईशान किशन का बल्ला कुछ अलग ही अंदाज में बोला। उन्होंने 32 गेंद पर 84 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद आज भी ईशान किशन ने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, उससे मुंबई इंडियंस की टीम खुश होगी और चाहेगी कि आगे भी उनका यही फार्म जारी रहे। वहीं विरोधी खेमे में जरूर हलचल होगी। उनके लिए रणनीति बन रही होगी। 

कुलदीप यादव ने भी की शानदार गेंदबाजी
इसके अलावा इस मैच में एक और खिलाड़ी ने अपनी चमक बिखेरी। वे हैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले कुलदीप यादव। कुलदीप यादव आईपीएल टीमों में तो लगातार रहे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पा रहा था। पिछले साल ही वे केकेआर के साथ थे, लेकिन ज्यादा मैच वे नहीं खेल पाए। इसके बाद केकेआर ने उन्हें रिलीज भी कर दिया। अब वे दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं, कप्तान रिषभ पंत ने उन पर भरोसा जताया और प्लेइंग इलेवन में लिया। कुलदीप यादव ने भी उनका भरोसा नहीं तोड़ा और शानदार प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव ने अपने चार ओवर के स्पेल में तीन विकेट लिए और रन भी ज्यादा नहीं दिए। उन्होंने 17 रन देकर ​तीन ​बड़े विकेट अपने नाम किए। कुलदीप यादव का साल 2019 के बाद ये उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। इस दौरान कुलदीप को केवल 15 ही मैच खेलने के लिए ​मिले।