Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022 : एमएस धोनी ने दिया डेवोन कॉनवे को ज्ञान, लगा दिए लगातार तीन अर्धशतक, जानिए पूरी कहानी

सीएसके के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि टीम के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 09, 2022 17:27 IST
Devon Conway - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Devon Conway 

Highlights

  • आईपीएल 2022 में एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने जीते हैं चार मैच
  • डेवोन कॉनवे ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के ​खिलाफ खेली 87 रन की पारी
  • डेवोन कॉन्वे ने पिछले तीन मैचों में लगाए हैं तीन अर्धशतक, दो मैच जीती टीम

आईपीएल 2022 में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स अब तक चार मैच जीत चुकी है। टीम का हालांकि प्लेआफ में जाना मुश्किल जरूर नजर आता है, लेकिन ये काम नामुमकिन नहीं है। इस बीच सीएसके के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि टीम के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। ये उनकी लगातार तीसरा अर्धशतक है। इस बीच डेवोन कॉनवे ने एक बड़ा खुलासा किया है। डेवाने कॉनवे ने कहा है कि टीम के कप्तान एमएस धोी ने उन्हें स्वीप शॉट खेलने की सलाह दी थी जो काम आई और वे बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो पाए। 

आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर आठ पर पहुंची सीएसके

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की बदौलत टीम ने आईपीएल के इस सीजन में चौथी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ आईपीएल अंक तालिका में सीएसके आठवें नंबर पर पहुंच गई है। डेवोन कॉनवे ने मैच के बाद कहा कि कप्तान एमएस धोनी ने उन्हें स्वीप शॉट खेलने की सलाह मिली थी, जिसका उन्होंने अच्छे से पालन किया। रविवार को सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 91 रनों से जीत दर्ज की। बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉनवे ने 49 गेंदों में 87 रन की पारी खेली, जहां उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। डेवोन कॉनवे ने खुलासा किया कि वह अपनी बल्लेबाजी को आसान रखना चाहते थे, जिससे वह बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहे।

डेवोन कॉनवे ने रुतुराज गायकवाड़ की तारीफ की
डेवोन कॉनवे ने मैच समाप्त होने के बाद कहा कि मुझे सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के साथ लंबी साझेदारी निभाने में बहुत मजा आया। उन्होंने इस पर बल्लेबाज कोच माइक हसी के साथ भी चर्चा की थी कि गेंदबाजों को कैसे निशाना बनाना होगा। जिस तरह से डेवोन गायकवाड़ और मैंने पारी को संभाला उससे वास्तव में मैं बहुत खुश हूं। इस सीजन में सीएसके के बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉनवे का यह लगातार तीसरा अर्धशतक था क्योंकि बल्लेबाज की वजह से टीम ने स्कोर बोर्ड पर छह विकेट खोकर 208 रन बनाए।

स्पिनर्स के खिलाफ डेवोन कॉन्वे ने किया पैरों का बेहतर इस्तेमाल
चेन्नई सुपर किंग्स डॉट कॉम के अनुसार बल्लेबाज ने सिर्फ 49 गेंदों का सामना किया, उनमें से सिर्फ 10 गेंदें डॉट्स गई। शुरुआत में डेवोन कॉनवे ने गेंदों को परखा इसके बाद उन्होंने ब्राउंड्री लगाना शुरू किया, जिस वजह से उन्हें लंबी पारी खेलना का मौका मिला। स्पिन के खिलाफ कॉनवे का खेल तब सामने आया जब उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ अपने पैरों और क्रीज का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल किया। उन्होंने अक्षर पटेल के पांचवें ओवर में लगातार दो छक्के जड़े। कॉनवे की बल्लेबाजी का एक और महत्वपूर्ण पहलू यह था कि उन्होंने अपनी पारी को गति दी और गायकवाड़ के साथ पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी निभाई। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ, कॉनवे ने अपनी पारी को शानदार ढंग से गति दी और गायकवाड़ के साथ 182 रनों की साझेदारी निभाई थी। ऐसा ही नजारा रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ देखने को मिला। बाएं हाथ के बल्लेबाज शुरुआत में 13 गेंदों पर 14 रन पर थे, जिसके बाद उन्होंने अगले 73 रन सिर्फ 36 गेंदों पर बनाए।

(input ians)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement