Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2022 : इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर खिलाड़ियों ने आईपीएल में मचाया धमाल

इस बार इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले खिलाड़ी शानदार खेल दिखा रहे हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 23, 2022 18:18 IST
MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni 

आईपीएल 2022 के मैच अब और भी रोचक होते जा रहे हैं। टीमें और खिलाड़ी लगातार अपना बेहतरीन खेल दिखा रही हैं। इस बीच खिलाड़ियों के बीच एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची हुई है। आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए सभी खिलाड़ी जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। इतना ही नहीं इस बार तो इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले खिलाड़ी भी शानदार खेल दिखा रहे हैं। आज हम बात करने वाले हैं उन 3 खिलाड़ियों की जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी आईपीएल खेल रहे हैं और सभी के दिलों पर राज भी कर रहे हैं। 

एमएस धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। हालांकि वे आईपीएल अभी भी खेल रहे हैं। इस बार वे चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी नहीं कर रहे हैं, आईपीएल 2022 का पहला मैच होने से ठीक पहले उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी, इसके बाद रविंद्र जडेजा को सीएसके का नया कप्तान बनाया गया। आईपीएल 2022 के पहले ही मैच में जब सीएसके का मुकाबला केकेआर से हुआ तो उसी मैच में एमएस धोनी ने 50 रन की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद भी वे लगातार रन बनाते रहे। अपने आखिरी मैच में ही धोनी ने 28 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका अदा की। 

फाफ डुप्लेसी 
फाफ डुप्लेसी पिछले कई साल से चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ खेल रहे थे, लेकिन इस बार के आईपीएल से पहले उन्हें रिलीज कर दिया और आरसीबी ने मौका पाकर उन्हें अच्छी खासी रकम देकर अपने पाले में कर लिया। इतना ही नहीं आरसीबी ने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद फाफ डुप्लेसी को नया कप्तान भी बना दिया। आरसीबी की टीम अब पहली बार फाफ डुप्लेसी की कप्तानी में पहली बार मैदान पर उतरी तो उसी में डुप्लेसी ने 88 रन की कमाल की पारी खेल दी थी। इसके बाद भी वे रन बनाते रहे, लेकिन अपने आखिरी मैच में जब आरसीबी का मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स से हुआ तो उन्होंने 96 रन की धाकड़ पारी खेली। वे शतक तो नहीं बना पाए, लेकिन कमाल की पारी जरूर रही। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी अब इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना छोड़ चुके हैं। 

ड्वेन ब्रावो 
ड्वेन ब्रावो भी अब वेस्टइंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं। ड्वेन ब्रावो  उन प्रमुख खिलाड़ियों में शुमार हैं, जिन्हें सीएसके ने पहले छोड़ा लेकिन नीलामी में फिर से अपने पाले में कर लिया। अब तक ड्वेन ब्रावो बल्लेबाजी में तो अपनी टीम सीएसके के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर पाए हैं, लेकिन गेंदबाजी में वे कमाल जरूर कर रहे हैं। दरअसल ड्वेन ब्रावो इतने नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं कि उनका नंबर कभी कभार ही आता है। लेकिन गेंदबाजी में एक भी मैच ऐसा नहीं गया, जिसमें ड्वेन ब्रावो ने ​विकेट न लिया हो। अब तक वे 12 विकेट ले चुके हैं, जिसमें दो बार तीन तीन विकेट भी निकालने में कामयाब हुए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement