Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022 Playoffs: RCB के लिए मुश्किल हो गई है अंतिम-4 की राह, DC ने बिगाड़ा खेल; जानिए पूरा समीकरण

आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली सबसे पहली टीम गुजरात टाइटंस थी। गुजरात मौजूदा समीकरणों के बाद अब अंत तक पॉइंट्स टेबल में टॉप पर ही रहेगी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 18, 2022 18:13 IST
दिल्ली चौथे और आरसीबी...- India TV Hindi
Image Source : IPL दिल्ली चौथे और आरसीबी 5वें स्थान पर मौजूदा पॉइंट्स टेबल में

Highlights

  • IPL 2022 के प्लेऑफ की जंग रोचक हुई है दिल्ली कैपिटल्स की लगातार जीत से
  • आरसीबी के पास खुद की जीत के अलावा दिल्ली की हार से वापस आएगा मौका
  • गुजरात टाइटंस प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी थी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के प्लेऑफ की जंग रोचक हो चुकी है। पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज गुजरात टाइटंस अभी तक इकलौती कंफर्म टीम है और अब वह टॉप पर ही रहेगी। दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स इस रेस से बाहर हैं। बची हुई सात टीमों के बीच अब बाकी तीन जगहों के लिए जद्दोजहद जारी है। ऐसे में बुधवार को खेला जाने वाला लीग का 66वां मुकाबला या तो केकेआर को इस रेस से बाहर करके लखनऊ का टिकट टू प्लेऑफ पक्का कर देगा। या फिर लखनऊ की हार से यह जंग और दिलचस्प हो जाएगी।

DC ने RCB की राह में खड़ी करीं मुश्किलें

इसी बीच सबसे ज्यादा मुश्किल राह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की हो गई है। आरसीबी का बना बनाया खेल दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने खराब कर दिया है। दरअसल दिल्ली और आरसीबी के पॉइंट्स बराबर हैं लेकिन दोनों टीमों के नेट रनरेट में बहुत ज्यादा अंतर है। दिल्ली ने 13 मैचों में 7 जीत और 6 हार के साथ अभी तक 14 पॉइंट्स जुटाए हैं। उसका नेट रनरेट +0.255 का है। उधर आरसीबी के भी इतनी ही जीत के बाद 14 पॉइंट्स हैं लेकिन उसका नेट रन रेट -0.323 का है। 

दिल्ली अपना आखिरी लीग मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ 21 मई को खेलेगी। वहीं आरसीबी को टॉप टीम गुजरात से 19 मई को भिड़ना है। अगर दिल्ली हारती है और आरसीबी जीत जाती है तो फाफ डु प्लेसिस की टीम की उम्मीदें दोबारा जाग जाएंगी। लेकिन अगर दिल्ली जिस तरह से वापसी करके आई है और जीत जाती है उस हालात में आरसीबी जीत कर भी दिल्ली से पीछे रह सकती है। अगर यह दोनों टीमें अपना-अपना मैच जीत जाती हैं तो अन्य टीमें केकेआर, पंजाब, हैदराबाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगी।

 

सात जीत के बाद भी बन सकती है प्लेऑफ की राह

अगर आरसीबी अपना मुकाबला गुजरात से और दिल्ली मुंबई से हारती है। उस कंडीशन में खेल होगा सात जीत यानी 14 अंको का। दूसरी तरफ अगर केकेआर लखनऊ को आज यानी 18 मई को हराती है और सनराइजर्स व पंजाब के मुकाबले में जीतने वाली टीम, इन सभी के 7-7 जीत के बाद 14 अंक हो जाएंगे। इस कंडीशन में चौथे स्थान पर सात मैच जीतने वाली वह टीम क्वालीफाई कर सकती है जिसका नेट रन रेट इन सब में से बेहतर होगा। 

IND vs SA: वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के कोच! राहुल द्रविड़ संभालेंगे यह जिम्मेदारी

कुल मिलाकर गुजरात टाइटंस के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स अगर अपना आखिरी मुकाबला हारती भी हैं तो वह प्लेऑफ में जा सकती हैं। बशर्ते दिल्ली या आरसीबी अगर बड़े अंतर से आखिरी मुकाबला जीतती हैं तो पोजीशंस में बदलाव संभव है। लेकिन टेक्निकली अभी मुंबई और चेन्नई के अलावा सभी सात टीमें प्लेऑफ के बचे हुए तीन स्थानों की रेस में बनी हुई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement