Monday, May 06, 2024
Advertisement

RCB vs RR, Head to head Records: हेड टू हेड रिकॉर्ड में राजस्थान और RCB में से किसका पलड़ा भारी

RCB vs RR Head to Head: IPL 2022 के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स का सामना करने उतरेगी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 26, 2022 13:04 IST
RCB vs RR, Head to head Records- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs RR, Head to head Records

RCB vs RR Head to Head Records, Royal Challengers Bangalore’s Head-to-Head Record against Rajasthan Royals, IPL 2022

RCB vs RR Head to Head: IPL 2022 के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स का सामना करने उतरेगी। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में RCB का लक्ष्य बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा। IPL इतिहास में दोनों ही टीमों ने आपस में 25 मैच खेले हैं। इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 13 मैच अपने नाम किए हैं जबकि राजस्थान रॉयल्स को 10 मुकाबलों में जीत हासिल हुई। दो मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल सका।

हेड टू हेड

  • कुल मैच- 26
  • RCB जीता- 13
  • RR जीता- 10

दिलचस्प बात ये है कि IPL के पिछले 5 मुकाबलों में जब भी दोनों टीमें आमने-सामने हुई है तो हमेशा जीत RCB के खाते में ही गई है। इस सीजन जब 5 अप्रैल को दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला गया था तो RCB ने 4 विकेट से बाजी मारी थी।

संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB): अनुज रावत, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वनिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

राजस्थान रॉयल्स (RR): जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, ओबेद मैककॉय, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement