1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL में दमदार प्रदर्शन के बाद भारत के लिए खेलेगा मुंबई का यह युवा क्रिकेटर! सुनील गावस्कर ने भी किया समर्थन

IPL में दमदार प्रदर्शन के बाद भारत के लिए खेलेगा मुंबई का यह युवा क्रिकेटर! सुनील गावस्कर ने भी किया समर्थन

IPL 2022 में मुंबई इंडियंस शुरुआती 8 मुकाबले लगातार हार गई थी। प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली भी मुंबई पहली टीम थी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 17, 2022 18:47 IST
तिलक वर्मा और सुनील...- India TV Hindi
Image Source : IPL, TWITTER तिलक वर्मा और सुनील गावस्कर

Highlights

  • तिलक वर्मा के भारतीय टीम से खेलने वाले रोहित शर्मा के बयान का सुनील गावस्कर ने किया समर्थन
  • तिलक वर्मा ने अभी तक आईपीएल 2022 में 12 मैचों के बाद बनाए हैं 368 रन
  • रोहित शर्मा ने कहा था- जल्द भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल सकते हैं तिलक

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ की दौड़ से जरूर बाहर है लेकिन पांच बार की चैंपियन इस टीम के एक युवा खिलाड़ी का नाम हर किसी की जुबां पर है। हम बात कर रहे हैं तिलक वर्मा की जिन्होंने मुंबई के लिए सभी 12 मैच खेलते हुए दमदार प्रदर्शन किया है। यही कारण है कि उनके आईपीएल के बाद टीम इंडिया के लिए खेलने की चर्चा भी जोरों पर है। उनके फ्रेंचाइजी कप्तान और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने चेन्नई के खिलाफ जीत के बाद एक बयान भी दिया था।

दरअसल रोहित ने साफतौर पर कहा था कि,'तिलक वर्मा एक शानदार बल्लेबाज हैं। उनके पास क्लास है और वह रन बनाने की भूख लेकर उतरते हैं। ऐसे में जल्द ही आप उन्हें भारत के लिए सभी फॉर्मेट में खेलते हुए देख सकते हैं।' रोहित शर्मा के इस बयान का अब भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी समर्थन किया है। उन्होंने भी तिलक की बल्लेबाजी की तारीफ की और बताया कि उनके पास भारत के लिए खेलने का टैलेंट है।

क्या बोले लिटिल मास्टर?

सुनील गावस्कर ने आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग चैनल पर बात करते हुए कहा कि, ‘‘तिलक वर्मा की मानसिकता कमाल की है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ वह उस समय क्रीज पर उतरे जब टीम दबाव में थी लेकिन शुरुआत में उन्होंने जिस तरह एक-दो रन लेकर पारी को आगे बढ़ाया वह शानदार था। उनके पास अलग-अलग तरह के शॉट हैं और वह स्ट्राइक रोटेट करते रहते हैं। यह दिखाता है कि उन्हें क्रिकेट की अच्छी समझ है और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है।’’ 

IPL 2022: ऋषभ पंत ने 24 की उम्र में ही किया ये खास काम, वीरेंद्र सहवाग और श्रेयस अय्यर भी नहीं कर पाए ऐसा

लिटिल मास्टर ने आगे कहा, ‘‘अगर आपके पास एक अच्छा क्रिकेटिंग माइंड है तो आप मुश्किल समय में भी खुद को उससे बाहर निकालने का दमखम रखते हो। रोहित शर्मा ने सही कहा है कि वह भारत के लिए सभी फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। इसलिए यह अब उस पर निर्भर करता है कि वह थोड़ा अधिक मेहनत करे, अपनी फिटनेस सही करे, तकनीक को बेहतर करे और रोहित को सही साबित करे।’’ 

IPL 2022 में तिलक वर्मा का प्रदर्शन

आईपीएल के 15वें सीजन में तिलक वर्मा ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है। मुंबई के लिए अभी तक सभी 12 लीग मैच खेलने वाले तिलक ने 12 मैचों की 12 पारियों में 132.8 के स्ट्राइक रेट और 40.89 के औसत से 368 रन बनाए हैं। उनके नाम इस सीजन में दो अर्धशतक भी दर्ज हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 61 रन है। सीएसके के खिलाफ पिछले मुकाबले में भी उन्होंने मुंबई की लड़खड़ाती पारी को संभाला और नाबाद 34 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।