Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2022 : विराट कोहली- जॉस बटलर, सबसे ज्यादा रन और शतक, फिर भी हारी टीम

आईपीएल 2022 में राजस्थान के जॉस बटलर ने सबसे ज्यादा 863 रन बनाए। चार शतक लगाए, इसके बाद भी उनकी टीम फाइनल में गुजरात टाइटंस से हार गई। 

Pankaj Mishra Edited by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 30, 2022 17:51 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Jos Buttler

आईपीएल 2022 के फाइनल ने आईपीएल 2016 की याद दिला दी है। आईपीएल 2016 में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 973 रन बनाए थे। उसमें चार शतक भी शामिल थे। इसके बाद भी विराट कोहली की टीम फाइनल में डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से हार गई थी। आईपीएल 2022 में राजस्थान के जॉस बटलर ने सबसे ज्यादा 863 रन बनाए। चार शतक लगाए, इसके बाद भी उनकी टीम फाइनल में गुजरात टाइटंस से हार गई। 

राजस्थान रॉयल्स के आईपीएल 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस से हारने के बाद उनके करिश्माई बल्लेबाज जोस बटलर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली के बीच तुलना की जा रही है। जॉस बटलर ने इस सीजन में 863 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की। लेकिन संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के लिए थोड़ी सांत्वना थी कि वह इंग्लैंड के क्रिकेटर के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद खिताब जीतने में नाकाम रही। जॉस बटलर ने चार शतक जड़े, जिसमें उन्होंने सर्वाधिक चौके और छक्के जड़े और आईपीएल में अपना सबसे सफल सीजन पूरा किया।

दूसरी ओर, विराट कोहली भी आईपीएल के 2016 सीजन में धमाकेदार फॉर्म में थे, उन्होंने 973 रन बनाए, जिसमें उन्होंने चार शतक जड़े। हालांकि, उस दौरान आरसीबी फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद से आठ रन से हार गई थी। 2016 में कोहली के बल्ले से 973 रन निकले, जो किसी भी आईपीएल सीजन में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर था। रॉयल्स के बटलर भी उनके नजदीक नहीं पहुंच पाए और 863 रन ही बना पाए। हालांकि, उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज इस सीजन में सर्वाधिक रन नहीं बना पाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement