Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022: यशस्वी जायसवाल ने बटलर को लेकर किया ये खुलासा, मैच से पहले ली थी इस बात की इजाजत

यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ 11वें मैच में 68 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी। उनके आईपीएल करियर का यह 

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 11, 2022 21:16 IST
यशस्वी जायसवाल को...- India TV Hindi
Image Source : IPL यशस्वी जायसवाल को राजस्थान ने IPL 2022 के लिए किया था रिटेन

Highlights

  • यशस्वी जायसवाल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेली थी 68 रनों की पारी
  • यशस्वी ने जोस बटलर से मांगी थी पहली गेंद फेस करने की इजाजत
  • राजस्थान रॉयल्स ने सैमसन और बटलर के साथ यशस्वी को किया था रिटेन

राजस्थान रॉयल्स के युवा बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से पहले एक खुलासा किया है। यशस्वी ने बताया कि उन्होंने अपने साथी सलामी बल्लेबाज जोस बटलर से IPL 2022 में पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में पहली गेंद खेलने की परमिशन मांगी थी। उस मैच में यशस्वी ने 41 गेंदों पर 68 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनकी इस पारी की बदौलत रास्थान ने 190 रनों का लक्ष्य 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

यशस्वी ने मांगी बटलर से पहली बॉल खेलने की परमिशन

जायसवाल ने बुधवार को दिल्ली के खिलाफ मैच से पहले ब्रॉडकास्टर्स के साथ प्री-मैच चैट में कहा,"मैं पहली बॉल खेलना चा रहा था और मुझे ऐसा करना अच्छा लगता है। मैंने जोस भाई (Jos Buttler) से पूछा, क्या आप प्लीज मुझे पहली गेंद खेलने की इजाजत दे सकते हैं। उन्होंने कहा, हाँ, जाओ और एनजॉय करो। अब मैं बस यही सोच रहा हूं कि जाउं और अपने आप को व्यक्त करूं कि मेरे नियंत्रण में क्या है।" हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यशस्वी महज 19 रन बना पाए और पवेलियन लौट गए।

 

पंजाब के खिलाफ यशस्वी ने की थी वापसी

पहले तीन मैचों में 20, 1 और 4 के स्कोर दर्ज करने के बाद यशस्वी जायसवाल को पंजाब के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में वापस जगह दी गई थी। उन्होंने 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। जायसवाल ने बताया, "मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और खेल के लिए उत्साहित हूं। मैं यहां आकर बहुत खुश हूं।" पिछले सीजन में जायसवाल ने अपनी तेजतर्रार बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया था। यही कारण था कि फ्रेंचाइजी ने कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर के साथ उन्हें भी रिटेन किया था।

2020 के अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान रहे यशस्वी जायसवाल ने बताया कि, राजस्थान में श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा की कोचिंग में खेलकर वह काफी अच्छा महसूस करते हैं। उनके नाम आईपीएल के 18 मैचों में 401 रन दर्ज हैं। उनका औसत 22 से अधिक है और स्ट्राइक रेट करीब 135 का है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में दो अर्धशतक भी जड़े हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement