IPL 2023: एमएस धोनी और CSK फैंस के लिए खुशखबरी, अब आएगा मजा

IPL 2023: आईपीएल 2023 की तैयारियों के बीच एमएस धोनी और सीएसके फैंस के लिए एक ऐसी खबर आई है, जिसे जानकर वे झूम उठेंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 23, 2022 18:57 IST
MS Dhoni- India TV Hindi News
Image Source : PTI MS Dhoni

Highlights

  • आईपीएल 2023 का आयोजन मार्च के आखिरी से हो सकता है शुरू
  • एमएस धोनी एक बार फिर सीएसके के लिए खेलते हुए नजर आएंगे
  • बीसीसीआई और आईपीएल टीमों ने शुरू कर दी है इसकी तैयारी

IPL 2023 CSK MS Dhoni :  आईपीएल का माहौल फिर से बनना शुरू हो गया है। आईपीएल 2023 शुरू होने में अभी करीब छह महीने का वक्त है, लेकिन बीसीसीआई से लेकर आईपीएल टीमें तक सभी इसकी तैयारी में जुट गई हैं। टीम इंडिया के करीब करीब सभी खिलाड़ी आईपीएल में फिर से खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन फैंस जिस खिलाड़ी को अब केवल आईपीएल में ही खेलते हुए देख पाते हैं, वो हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अब आईपीएल टीम सीएसके के कप्तान एमएस धोनी का। एमएस धोनी अब से करीब दो साल पहले टीम इंडिया से रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन आईपीएल में अभी भी खेल रहे हैं। इस बीच अच्छी बात ये है कि आईपीएल का ये सीजन भारत में ही होगा, ये भी अब पक्का नजर आ रहा है। 

MS Dhoni

Image Source : PTI
MS Dhoni

एमएस धोनी इस बार भी सीएसके के लिए खेलते हुए नजर आएंगे

एमएस धोनी ने साल 2020 में 15 अगस्त को अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। हालांकि वे आईपीएल अभी भी खेल रहे हैं। आईपीएल 2022 के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले धोनी ने सीएसके की कप्तानी भी छोड़ दी थी और रवींद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया, लेकिन जब रवींद्र जडेजा का बतौर कप्तान प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो उन्होंने कप्तानी छोड़ दी और फिर से एमएस धोनी कप्तान बनकर वापस आए। हालांकि इसके बाद भी टीम की सेहत पर कुछ असर नहीं पड़ा और टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। आईपीएल के करीब 15 साल के इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ था कि एमएस धोनी की टीम की कप्तानी कर रहे थे और टीम प्लेऑफ में नहीं गई। इस बीच सभी को इस बात का इंतजार था कि धोनी ये बता दें कि वे अभी कितने साल तक आईपीएल खेलेंगे। महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले दिनों कहा भी था कि वे अपने मैदान पर अपने फैंस के बीच आईपीएल का आखिरी मैच खेलना चाहते हैं। यानी चेन्नई के मैदान पर। 

MS Dhoni

Image Source : PTI
MS Dhoni

चेन्नई के मैदान में सीएसके के लिए खेलेंगे एमएस धोनी 
चेन्नई में एमएस धोनी का जो प्यार और सम्मान मिला है, उसे सभी जानते हैं। जितना प्यार उन्हें चेन्नई के फैंस करते हैं, उतना ही प्यार धोनी भी वहां के लोगों से करते हैं। पिछले ही दिनों ये खबर सामने आई थी कि बीसीसीआई तैयारी कर रही है कि आईपीएल 2023 का सीजन भारत में खेला जाए। साथ ही बीसीसीआई उसी तर्ज पर आईपीएल का आयोजन करेगा, जैसे साल 2019 और उससे पहले होता था, यानी होम और अवे। सभी टीमें अपने घर और विरोधी टीम के घर पर जाकर आईपीएल के मैच खेलेंगी। यानी सीएसके की टीम भी चेन्नई में और उसके बाद दूसरी टीम के घर मैच खेलेगी। इसको ऐसे भी समझा जा सकता है कि एमएस धोनी साल 2019 के बाद अब पहली बार चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेलने के लिए उतरेंगे। यानी धोनी के फैंस को उनको चेन्नई के मैदान पर देखने की हसरत इस बार पूरी होगी। लेकिन ये भी देखना होगा कि क्या धोनी इस साल के बाद आगे भी आईपीएल खेलते रहेंगे या फिर उनका ये आखिरी आईपीएल होगा। 

navratri-2022