1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL : RCB ने एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को चुना हॉल ऑफ फेम, पहली बार आईपीएल में हुआ ऐसा

IPL : RCB ने एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को चुना हॉल ऑफ फेम, पहली बार आईपीएल में हुआ ऐसा

आरसीबी ने ऐलान किया है कि उनके पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया जाएगा। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 17, 2022 13:51 IST
AB de Villiers and Chris Gayle - India TV Hindi
Image Source : PTI AB de Villiers and Chris Gayle 

Highlights

  • आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने किया हॉल ऑफ फेम के नामों का ऐलान
  • एबी डिविलियर्स और ​क्रिस गेल लंबे अर्से तक आईपीएल में आरसीबी के लिए खेले हैं
  • इस बार ​क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में न खेलने का किया था ऐलान

AB de Villiers - Chris Gayle Hall of Fame : आईपीएल 2022 का लीग फेज अब समापन की ओर है। सभी टीमों के एक या दो ही मैच बचे हुए हैं। इसके बाद टॉप 4 टीमें आगे जाएंगी और बाकी छह टीमों का सफर खत्म हो जाएगा। गुजरात टाइटंस की टीम प्लेआफ में जा चुकी है, जो पहले नंबर पर चल रही है, बाकी टीमों के बीच रस्साकशी चल रही है। इस बीच आईपीएल टीम आरसीबी ने अपने दो पुराने खिलाड़ियों को विशेष सम्मान के लिए चुना है। आरसीबी ने ऐलान किया है कि उनके पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया जाएगा। टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इसका ऐलान किया। आईपीएल के करीब 15 साल के इतिहास में किसी टीम की ओर से ऐसा पहली बार किया गया है। 

क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स को आरसीबी ने चुना हॉल ऑफ फेम

दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स को आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया है। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इन दोनों को हॉल ऑफ फेम में शामिल करने की घोषणा की। आरसीबी की वेबसाइट पर जारी बयान में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा कि एबी डिविलियर्स ने वास्तव में अपनी अलग तरह की बल्लेबाजी, प्रतिभा और खेल भावना से क्रिकेट के खेल को बदल दिया। उन्होंने कहा कि आप दोनों के लिए यह घोषणा करना मेरे लिए वास्तव में विशेष है। कोहली ने कहा कि हमने वीडियो देखे कि किस तरह से आपने इतने साल में आईपीएल को बदला। दो खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल पर गहरा प्रभाव डाला। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स 2011 से 2021 तक आरसीबी से जुड़े रहे, वहीं वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिस गेल छह साल तक आरसीबी की ओर से खेलते रहे। इसके बाद वे पंजाब ​किंग्स के लिए भी खेले। हालांकि इस बार दोनों खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। एबी डिविलियर्स ने तो आईपीएल से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है, वहीं ​क्रिस गेल ने इस बार न खेलने का मन बनाया है। 

एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल ने हॉल ऑफ फेम बनकर कही ये बात
एबी डिविलियर्स ने सम्मान को विशेष करार देकर भावुक संदेश भेजा। उन्होंने कहा​ कि यह विशेष सम्मान है। मैं वास्तव में बहुत भावुक हूं। विराट आपके दिल छूने वाले शब्दों के लिए आभार। माइक हेसन, निखिल और फ्रेंचाइजी से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति, जिन्होंने इसे स्थापित किया है, यह वास्तव में विशेष अहसास है। हमने एक टीम के रूप में शानदार समय साथ में बिताया है। मैं और क्रिस गेल अब टीम में नहीं हैं, लेकिन हम अब भी इस परिवार का हिस्सा हैं और हमेशा रहेंगे। आरसीबी की तरफ से 2011 से 2017 तक खेलने वाले क्रिस गेल ने कहा कि मैं अवसर प्रदान करने और हर चीज के लिए आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह वास्तव में मेरे लिए भी विशेष रहा है। हॉल ऑफ फेम में शामिल होना शानदार है। आरसीबी हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगा।