Friday, March 29, 2024
Advertisement

MI vs LSG : लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को चाहिए केवल जीत

शनिवार को दोपहर के मैच में जब मुंबई इंडियंस की टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो देखना दिलचस्प होगा कि टीम जीत के लिए कौन सा फार्मूला आजमाने जा रही है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 29, 2022 22:15 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

Highlights

  • मुंबई इंडियंस का अब होगा लखनऊ सुपर जाएंट्स से मुकाबला
  • अब तक पहली जीत की तलाश में है मुंबई इंडियंस की टीम
  • शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा ये खास मैच

 

आईपीएल का खिताब पांच बार अपने नाम कर चुकी और इस साल अब तक लगातार पांच मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। मुंबई इंडियंस की पूरी टीम इसी टारगेट को लेकर मैदान में उतरेगी कि इस मैच को हरहाल में जीतना है। हालांकि इससे पहले भी एक सीजन में मुंबई इंडियंस पांच मैच हार चुकी है, लेकिन इस बार दस टीमों का आईपीएल है और सभी टीमें बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं। शनिवार को दोपहर के मैच में जब मुंबई इंडियंस की टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो देखना दिलचस्प होगा कि टीम जीत के लिए कौन सा फार्मूला आजमाने जा रही है। 

मुंबई इंडियंस की टीम अभी तक जो पांच मैच हारी है, उसके पीछे कुछ फैसले भी रहे। अभी ये समझ से परे है कि टिम डेविड को दो ही मैचों के बाद बाहर क्यों ​​बिठाया गया, जबकि मुंबई इंडियंस ने उन्हें नीचे के क्रम में बड़े स्ट्रोक प्लेयर के तौर पर आठ करोड़ से भी ज्यादा की रकम में खरीदा था। जिस टीम की प्लेइंग इलेवन पहले से ही तैयार रहती थी, वो इस बार अभी तक फाइनल प्लेइंग इलेवन को लेकर संघर्ष करती नजर आ रही है। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ टीम टिम डेविड को टीम में शामिल करेगी। जयदेव उनादकट और वासिल थंपी में एक तो टीम से बाहर किया जा सकता है। मुख्य कोच महेला जयवर्धने पहले ही कह चुके हैं कि रोहित शर्मा का प्रदर्शन उनके लिए चिंता का विषय नहीं है। रोहित को शायद अपने कुछ शॉट खेलने से बचना होगा और सूर्यकुमार यादव के साथ क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी करनी होगी, ताकि टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर बना सके जिससे उनका कमजोर गेंदबाजी लाइन अप इसका बचाव कर पाए। 

उधर लखनऊ सुपर जाएंट्स की बात करें तो क्या ये टीम मार्कस स्टॉयनिस और जेसन होल्डर दोनों को प्लेइंग इलेवन में मौका देगी, ये देखना दिलचस्प होगा। इसके बाद फिर डिकॉक और ​एविन लुइस में से एक को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल कर पाएगी। ये देखना भी कम मजेदार नहीं होगा कि लखनऊ की टीम कौन से चार विदेशी खि​लाड़ियों के साथ मैदान में उतरती है। 

मुंबई इंडियंस की पूरी टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडेय, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलेन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन।

लखनऊ सुपरजाइंट्स की पूरी टीम : लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, क्रूणाल पंड्या, इविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाय, काइल मायर्स, आवेश खान, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई, आयुष बडोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान और करण शर्मा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement