Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

MI vs RR Dream 11 Prediction, IPL 2022: इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव, किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

आईपीएल 2022 के 44वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान रॉयल्स की कठिन चुनौती होगी। रोहित शर्मा की टीम को लगातार 8 हार के बाद पहली जीत की तलाश है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 30, 2022 16:21 IST
सूर्यकुमार यादव और...- India TV Hindi
Image Source : IPL सूर्यकुमार यादव और जोस बटलर दोनों पर आज के मुकाबले में नजरें होंगी

Highlights

  • आज की ड्रीम 11 टीम में 2-4-1-4 का फॉर्मेट फॉलो कर सकते हैं
  • सूर्यकुमार यादव और जोस बटलर कर सकते हैं कमाल
  • मुंबई इंडियंस को लगातार 8 हार के बाद पहली जीत की तलाश

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 44वां मुकाबला मुंबई के डॉ. डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में एक बार फिर मुंबई और रोहित शर्मा के हर फैन को उम्मीद होगी कि पांच बार की चैंपियन टीम टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करेगी। वहीं राजस्थान की नजरें होंगी अपनी सातवीं जीत पर। पॉइंट्स टेबल में मुंबई बिना खाता खोले आखिरी स्थान पर है।

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स का सफर इस सीजन में अभी तक शानदार रहा है। 8 में से 6 मुकाबले जीतकर टीम के 12 अंक हैं। वहीं अंक तालिका में इस टीम का नेट रनरेट सबसे अच्छा है। यदि आज का मुकाबला संजू सैमसन की यह टीम जीतती है तो टॉप पोजीशन पर कब्जा कर लेगी। ऐसा तब होगा जब मौजूदा 43वें मुकाबले में गुजरात को बैंगलोर मात देती है। लेकिन इस मैच में राजस्थान की मजबूत गेंदबाजी के सामने मुंबई के बल्लेबाजों की चुनौती आसान नहीं होगी।

आज के मैच में यह हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम

विकेटकीपर (जोस बटलर,संजू सैमसन)

इस मुकाबल में विकेटकीपर की सूची में आप दो खिलाड़ी चुन सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि संजू सैमसन इस सीजन में रास्थान के विकेटकीपर हैं। लेकिन जोस बटलर भी इसी सूची में शामिल होंगे। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों आज आप अपनी टीम में ले सकते हैं। दूसरी तरफ लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहे ईशान किशन को आज अपनी टीम से बाहर भी कर सकते हैं।

बल्लेबाज (रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, शिमरोन हेटमायर)

बल्लेबाजों की सूची में आज आप तीन मुंबई के और एक राजस्थान के बल्लेबाज पर दांव लगा सकते हैं। रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस और शिमरोन हेटमायर के ऊपर आज आप दांव लगा सकते हैं। यहां आपके 6 बल्लेबाज हो गए हैं जिसमें तीन-तीन दोनों टीमों के शामिल हैं।

ऑलराउंडर (रविचंद्रन अश्विन)

राजस्थान रॉयल्स की टीम रविचंद्रन अश्विन का प्रयोग अब बतौर ऑलराउंडर करने लगी है। पिछले मुकाबले में भी उन्हें नंबर तीन पर भेजा गया था। गेंदबाजी में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में आज आप उन्हें अपना ऑलराउंडर चुन सकते हैं। 

गेंदबाज (युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट)

अगर मुंबई आज के मैच में जयदेव उनादकट को मौका देती है तो उन्हें समेत आप युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। यह चार गेंदबाज आज आप अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

कप्तान और उपकप्तान

आज के मैच में आप बल्लेबाजों पर दांव खेल सकते हैं। शाम का मुकाबला है और डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 170 से अधिक का है। ऐसे में कप्तानी का अच्छा विकल्प हो सकते हैं ऑरेंज कैप होल्डर जोस बटलर और उपकप्तान आप सूर्यकुमार यादव को बना सकते हैं। 

आज के मुकाबले की संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट, रिले मेरेडिथ, जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, डैरिल मिशेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement