Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Highlights RR vs LSG, IPL 2022 : राजस्थान ने लखनऊ को 24 रनों से हराया, रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 63वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। राजस्थान ने 24 रनों से शानदार जीत दर्ज की और लखनऊ को पछाड़कर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर कब्जा किया। 

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 15, 2022 23:36 IST
राजस्थान रॉयल्स ने...- India TV Hindi
Image Source : IPL राजस्थान रॉयल्स ने सीजन में दूसरी बार लखनऊ सुपर जायंट्स को मात दी है

Highlights RR vs LSG Result, IPL 2022 Match 63

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 63वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 24 रनों से लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को मात दी। यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। राजस्थान पॉइंट्स टेबल में अब लखनऊ सुपर जायंट्स को पछाड़कर दूसरे स्थान पर आ गई है। लखनऊ ने इस सीजन अब तक 12 मैच खेले हैं। इसमें उसने 8 में जीत हासिल की है और 5 गंवाएं हैं। वहीं राजस्थान ने भी 12 मैच खेले हैं, लेकिन और आज उसे भी आठवीं जीत मिली। राजस्थान को भी 5 मैचों में हार झेलनी पड़ी है। नेट रन रेट के मामले में अब राजस्थान लखनऊ से ऊपर निकल गई है। दोनों ही टीमें अगर अपना-अपना आखिरी मुकाबला जीतती हैं तो प्लेऑफ के लिए 18-18 पॉइंट्स के साथ क्वालीफाई कर लेंगी।

 

Highlights RR vs LSG, IPL 2022 : राजस्थान ने लखनऊ को 24 रनों से हराया, रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग

Auto Refresh
Refresh
  • 11:32 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    RR की शानदार जीत!

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 63वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। राजस्थान ने 24 रनों से शानदार जीत दर्ज की और लखनऊ को पछाड़कर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर कब्जा किया। इसी के साथ अब प्लेऑफ की जंग रोमांचक हो गई है। अब दोनों टीमें प्लेऑफ में पहुंचने से एक-एक जीत दूर हैं।

  • 11:08 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हार के करीब लखनऊ!

    17 ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 7 विकेट पर 120 रन बनाए हैं। ओबेड मैकॉय ने 17वें ओवर में दो विकेट लेकर लखनऊ को जीत से दूर कर दिया है। 3 ओवर में टीम को जीत के लिए 59 रन चाहिए हैं।

  • 11:01 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    लखनऊ सुपर जायंट्स को 116 रन पर 5वां झटका लगा है। दीपक हुड्डा 59 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। युजवेंद्र चहल ने उन्हें स्टम्प आउट किया। लखनऊ को 4 ओवर में जीत के लिए 63 रन चाहिए हैं।

  • 10:58 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हुड्डा की फिफ्टी!

    दीपक हुड्डा ने 33 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की और आईपीएल 2022 में अपना चौथा अर्धशतक जड़ा। लेकिन लखनऊ के लिए जीत की राह बेहद मुश्किल है। 5 ओवर में टीम को जीत के लिए 72 रनों की जरूरत है।

  • 10:20 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टाइमआउट!

    9 ओवर में टाइमआउट तक लखनऊ सुपर जायंट्स ने तीन विकेट पर 61 रन बना लिए हैं। क्रुणाल पंड्या 19 और दीपक हुड्डा 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल और आयुष बडोनी पवेलियन लौट चुके हैं।

  • 10:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केएल हुए फेल!

    केएल राहुल लगातार तीसरे मुकाबले में फेल हो गए हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने उन्हें 10 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। लखनऊ ने 29 रन पर अपना तीसरा विकेट खोया।

  • 9:54 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बोल्ट का डबल झटका!

    ट्रेंट बोल्ट ने लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत खराब करते हुए एक ही ओवर में पहले क्विंटन डी कॉक फिर आयुष बडोनी को पहली गेंद पर आउट कर दो झटके दिए। 4 ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर है 2 विकेट पर 22 रन।

  • 9:18 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    179 का लक्ष्य!

    राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन बनाए हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य मिला है। ओपनर यशस्वी जायसवाल 41 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे।

  • 9:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रन आउट!

    रियान पराग के विकेट के बाद जिमी नीशम 14 रन बनाकर रन आउट हो गए। 153 रनों पर राजस्थान ने छठा विकेट गंवाया।

  • 9:04 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    रवि बिश्नोई अपना पारी का दूसरा विकेट लेते हुए राजस्थान को 149 रन पर पांचवां झटका दिया। उन्होंने रियान पराग को 17 रनों पर पवेलियन भेजा।

  • 8:59 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आखिरी 3 ओवर शेष!

    17 ओवर में राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट पर 149 रन बना लिए हैं। रियान पराग 17 और जेम्स नीशम 13 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:43 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    देवदत्त पडिक्कल ने 18 गेंदों पर 39 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन रवि बिश्नोई का पहला शिकार बन गए। राजस्थान को 122 रन पर चौथा झटका लगा।

  • 8:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    राजस्थान रॉयल्स ने 101 रन पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया है। आयुष बडोनी ने यशस्वी जायसवाल को खुद की गेंदबाजी पर कैच आउट किया। उन्होंने 29 गेंदों पर 41 रन बनाए।

  • 8:19 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन 24 गेंदों पर 32 रनों की शानदार शुरुआत को एक बार फिर बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पाए। जेसन होल्डर ने उनका विकेट लिया और 75 रनों पर लखनऊ को दूसरी सफलता दिलाई। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने यशस्वी के साथ 64 रन जोड़े।

  • 8:14 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    RR की तेज बल्लेबाजी!

    11 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने 8 ओवर में 1 विकेट पर 72 रन बना लिए हैं। कप्तान संजू सैमसन और ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बीच 61 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है।

  • 8:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पॉवरप्ले खत्म!

    राजस्थान ने पॉवरप्ले में एक विकेट गंवाकर 51 रन बनाए हैं। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 34 रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। पहले 6 ओवर में टीम ने ऑरेंज कैप होल्डर जोस बटलर (2) के रूप में एक बड़ा विकेट भी गंवाया है।

  • 7:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    आवेश खान ने अपने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर ऑरेंज कैप होल्डर जोस बटलर को क्लीन बोल्ड कर दिया। बटलर ने 6 गेंदों पर महज 2 रन बनाए।

  • 7:34 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बैक टू बैक चौके!

    मोहसिन खान के पहले ओवर में यशस्वी जायसवाल ने चार गेंदें डॉट खेलीं लेकिन आखिरी दो गेंदों पर बैक टू बैक चौके लगा दिए।

  • 7:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मैच शुरू !

    राजस्थान रॉयल्स की बैटिंग शुरू हो गई है। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल क्रीज पर हैं। लखनऊ के लिए मोहसिन खान ने कसी हुई शुरुआत की है। पहली तीन गेंदों पर उन्होंने एक भी रन नहीं दिया।

  • 7:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    प्लेइंग 11!

    राजस्थान रॉयल्स (RR): यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, जेम्स नीशम, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेड मैकॉय।

    लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG): क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहसिन खान।

     

     

  • 7:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टॉस!

    राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। लखनऊ सुपर जायंट्स आज लक्ष्य का पीछा करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement