Saturday, April 20, 2024
Advertisement

RR vs RCB Dream11 Prediction: आज की टीम, जानिए किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

आज दूसरे क्वालीफायर में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच टक्कर होनी है। जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 27, 2022 15:48 IST
RCB vs RR- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RCB vs RR

RR vs RCB Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips, Dream11 Team, Tata IPL 2022

आईपीएल 2022 में आज फिर एक बड़ा मुकाबला होना है। आज दूसरे क्वालीफायर में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच टक्कर होनी है। जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। गुजरात टाइटंस की टीम इससे पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। आईपीएल 2022 का फाइनल मैच 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे नंबर पर आई थी, इसलिए उसे क्वालीफायर वन में खेलने का मौका मिला। ​लेकिन उस मैच में आरआर की टीम हार गई थी, इसलिए उसे अब दूसरा क्वालीफायर खेलना पड़ रहा है। वहीं आरसीबी ने लीग चरण में चौथा स्थान हासिल किया था और तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम थी, इसलिए आरसीबी और एलएसजी के बीच पहला एलिमिनेटर खेला गया। एलिमिनेटर में आरसीबी ने एलएसजी को हरा दिया और अब दूसरे क्वालीफायर में भिड़ने के लिए तैयार है। आईपीएल 2022 में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच दो मैच खेले गए थे, इसमें से दोनों टीमों ने एक एक मैच अपने नाम किया था। 

राजस्थान रॉयल्स बनाम आरसीबी ड्रीम 11 टीम 

विकेट कीपर : जॉस बटलर, संजू सैमसन
बल्लेबाज : फॉफ डुप्लेसी, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, रजत पाटीदार
आलराउंडर : ग्लेन मैक्सवेल, रविचंद्रन अश्विन
गेंदबाज : वानिंदु हसरंगा, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल

आरसीबी बनाम आरआर मैच की ड्रीम 11 टीम में किसे बनाएं कप्तान
आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत खास होने वाला है, क्योंकि विजेता टीम को फाइनल का टिकट मिलने वाला है। राजस्थान रॉयल्स की टीम भले पिछले मैच में हार गई थी, लेकिन जॉस बटलर ने कमाल की पारी खेली थी। आज भी आप कप्तान के तौर पर जॉस बटलर को अपनी टीम में ले सकते हैं। वे बड़े मैच के बड़े खिलाड़ी हैं। वहीं उपकप्तान के तौर पर आप ग्लेन मैक्सवेल को रख सकते हैं। वे गेंद और बल्ले दोनों से आपको प्वाइंट्स दिला सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement