Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एएफसी ने एशियन कप 2023 की तैयारियों के लिए चीन को सराहा

एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के महासचिव विंडसर जॉन ने कोविड-19 महामारी के बीच एशियन कप 2023 की तैयारियों के लिए चीन की तारीफ की है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 09, 2021 22:51 IST
AFC praised China for preparations for Asian Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : THE-AFC.COM AFC praised China for preparations for Asian Cup 2023

बीजिंग। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के महासचिव विंडसर जॉन ने कोविड-19 महामारी के बीच एशियन कप 2023 की तैयारियों के लिए चीन की तारीफ की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जॉन ने आनलाइन साक्षात्कार में कहा, " एएफसी स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के साथ-साथ चीनी फुटबॉल संघ (सीएफए) के साथ मिलकर काम कर रहा है। सभी पक्षों के बीच सहयोग सुचारू रूप से जारी है।"

ये भी पढ़ें - पंजाब ने आईजोल एफसी पर जीत से किया आई लीग अभियान का आगाज

उन्होंने कहा, " हमने एएफसी और सीएफए द्वारा जुलाई 2019 में एशियन कप 2023 की बैठक की मेजबानी करने के बाद से कुछ महत्वपूर्ण प्रगति देखी है।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले प्रदर्शनी टूर्नामेंट में लगेगा टेनिस सितारों का जमावड़ा

एएफसी के अनुसार, जनवरी 2020 में बीजिंग में संयुक्त बैठक आयोजित की गई थी, जिसने स्थल निर्माण को निर्देशित करने के लिए एक प्रभावी कामकाजी संबंध बनाया था। एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिएए पिछले साल साल अक्टूबर में बीजिंग में एलओसी की स्थापना की गई थी।

ये भी पढ़ें - पीवी सिंधू ने बेहतर कोच जबकि बिंद्रा ने खेल संस्कृति को बढ़ावा देने की मांग की

चीन ने बीजिंग, शंघाई, तियानजिन, चोंगकिंग, चेंग्दू, झिआन, डालियान, किंगदाओ, झेजियांग और सुझोउ के 10 मेजबान शहरों में 10 स्टेडियमों के निर्माण और नवीनीकरण की योजना बनाई है।

प्रतिष्ठित बीजिंग वर्कर्स स्टेडियम में नवीनीकरण का काम पहले से ही जारी है, जबकि नए पुडोंग स्टेडियम का मुख्य हिस्सा 2020 के अंत में पूरा हो गया था और आठ अन्य मैदान निर्माण के विभिन्न चरणों में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement