1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑल इग्लैंड चैंपियनशिप : सिंधू क्वार्टर फाइनल में, लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल हुए बाहर

ऑल इग्लैंड चैंपियनशिप : सिंधू क्वार्टर फाइनल में, लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल हुए बाहर

छठी वरीय और ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू ने 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 21-15 से जीत हासिल की। 

Bhasha Bhasha
Published on: March 13, 2020 6:34 IST
All England Championship: PV Sindhu in quarterfinals, Lakshya Sen and Saina Nehwal out- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE All England Championship: PV Sindhu in quarterfinals, Lakshya Sen and Saina Nehwal out

बर्मिंघम। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू गुरूवार को यहां सुंग जि ह्यून पर सीधे गेम में जीत से आल इग्लैंड चैंपियनशिप के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी। छठी वरीय और ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू ने 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 21-15 से जीत हासिल की। अब उनका सामना जापान की चौथी वरीय नोजोमी ओकुहारा और डेनमार्क की लिने होजमार्क जार्सफेल्ट के बीच मुकाबले की विजेता से होगा। वहीं लक्ष्य सेन पुरुष एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से सीधे गेम में पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये। सेन को पुरुष एकल के 45 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में दूसरे वरीय और दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर से 17-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने हांगकांग के च्युक यू ली को 59 मिनट चले पहले दौर के कड़े मुकाबले में 17-21 21-8 21-17 से हराया था। 

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा जब वह जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ पहले दौर से बाहर हो गईं। साइना को बुधवार को दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ सिर्फ 28 मिनट में 11-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी। साइना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें स्थान पर चल रही हैं और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता को 2020 तोक्यो खेलों में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट आफ तारीख तक शीर्ष 16 में जगह बनानी होगी।

साइना को ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे। आगामी हफ्तों में इस भारतीय खिलाड़ी को स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना है। जापान की खिलाड़ी के खिलाफ साइना की 11 मुकाबलों में यह नौवीं हार है। वह मौजूदा सत्र में तीसरी बार पहले दौर में बाहर हुईं। साइना की हार के साथ महिला एकल में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू भारत की एकमात्र उम्मीद बची हैं। सिंधू ने बुधवार को अमेरिका की बेइवेन झेंग को सीधे गेम में हराया था। 

पुरुष एकल में बुधवार को पी कश्यप पहले दौर के मुकाबले के बीच से हट गए जबकि बी साइ प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा। कश्यप ने सिर्फ एक मिनट बाद ही शेसार हिरेन रुस्तावितो के खिलाफ मुकाबले से हटने का फैसला किया। वह उस समय 0-3 से पीछे थे। मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी दूसरे दौर में जगह बनाई जब सी वेई झेंग और या कियोंग हुआंग की शीर्ष वरीय जोड़ी उस समय मुकाबले से हट गई जब 4-5 से पीछे थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X