Friday, April 19, 2024
Advertisement

आंद्रे पिर्लो बने जुवेंतस फुटबॉल क्लब के नए मुख्य कोच

सारी के कोच रहते टीम ने लगातार नौवीं बार इटली सेरी-ए का खिताब जीता था लेकिन वह इस सफलता को चैम्पियंस लीग में नहीं दोहरा सके थे।

IANS Edited by: IANS
Published on: August 09, 2020 15:54 IST
Andre Pirlo, head coach, Juventus. Football Club- India TV Hindi
Image Source : PTI Andre Pirlo

इटली के दिग्गज मिडफील्डर आंद्रे पिर्लो को जुवेंतस फुटबॉल क्लब ने अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। वह माउरिजियो सारी का स्थान लेंगे, जिन्हें चैम्पियंस लीग में हार के बाद कोच पद से हटा दिया गया है। सारी के कोच रहते टीम ने लगातार नौवीं बार इटली सेरी-ए का खिताब जीता था लेकिन वह इस सफलता को चैम्पियंस लीग में नहीं दोहरा सके थे।

जुवेंतस ने एक बयान में कहा, "आंद्रे ने आज क्लब के साथ दो साल का करार किया है। वह 30 जून 2022 तक क्लब के साथ रहेंगे।"

यह फैसला आंद्रे के क्लब की अंडर-23 टीम के कोच बनने के नौ दिन बाद लिया गया है। यह आंद्रे के लिए पहला अनुभव होगा। उन्होंने नवंबर 2017 में फुटबॉल से संन्यास लिया था।"

आंद्रे का आखिरी क्लब भी जुवेंतस रहा था। इससे पहले वे 10 साल तक एसी मिलान में रहे थे।

जुवेंतस ने शनिवार को ही सारी को कोच पद से हटा दिया था। उन्होंने पिछले साल जून में क्लब का कार्यभार संभाला था और तीन साल का करार किया था, लेकिन क्लब ने समय से पहले उनको बर्खास्त कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement