Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

AO 2021 : एकल वर्ग में खत्म हुई सुमित नागल की चुनौती, बेरांकिस के हाथों मिली करारी हार

23 साल के नागल ने दूसरे सेट में लगातार चार गेम जीतकर वापसी करने की कोशिश की लेकिन बेरांकिस के दबदबे को तोड़ने में नाकाम रहे।

IANS Edited by: IANS
Updated on: February 09, 2021 13:38 IST
AO 2021, Sumit Nagal, Tennis, Sports, Australian open 2021- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sumit Nagal

भारत के सुमित नागल लिथुआनिया के रिकॉर्डस बेरांकिस के खिलाफ हार के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए। नागल को ताकतवर मैदानी स्ट्रोक खेलने वाले बेरांकिस के खिलाफ दो घंटे और 10 मिनट में 2-6 5-7 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। नागल को पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया ओपन के तैयारी टूर्नामेंट में भी दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। 

23 साल के नागल ने दूसरे सेट में लगातार चार गेम जीतकर वापसी करने की कोशिश की लेकिन बेरांकिस के दबदबे को तोड़ने में नाकाम रहे। दुनिया के 144वें नंबर के खिलाड़ी नागल को बेरांकिस के सटीम और ताकतवर मैदानी स्ट्रोक के खिलाफ रक्षात्मक रवैया अपनाना पड़ा और अंतत: उन्हें इसका नुकसान हुआ। नागल ने कुछ मौकों पर कड़ी टक्कर दी लेकिन बेरांकिस अहम अंकों को जीतने में सफल रहे। 

यह भी पढ़ें- Watch : एंडरसन की आग उगलती गेंद पर धराशायी हुए गिल और रहाणे, मुश्किल में भारतीय टीम

पहले सेट में 2-3 के स्कोर पर सर्विस करते हुए भारतीय खिलाड़ी ने फोरहैंड बाहर मारकर बेरांकिस को तीन ब्रेक प्वाइंट दिए और लिथुआनिया के खिलाड़ी ने फोरहैंड विनर के साथ दूसरे अंक जीतकर 4-2 की बढ़त बनाई। 

इससे पहले नागल को तीसरे गेम में 40-0 के स्कोर पर तीन ब्रेक प्वाइंट मिले लेकिन वह इनका फायदा नहीं उठा पाए। दूसरे गेम में भी बेरांकिस हावी रहे। उन्होंने दो बार नागल की सर्विस तोड़कर 4-0 की बढ़त बनाई। नागल ने इसके बाद दो बार बेरांकिस की सर्विस तोड़कर स्कोर 4-4 कर दिया। 

यह भी पढ़ें- Watch : अश्विन के 'रैपिड फायर' में फंस गए ईशांत, देखें उनका यह खास इंटरव्यू

बेरांकिस ने इस बीच कुछ सहज गल्तियां की और नागल को आसानी से अंक बनाने दिए। लिथुआनियाई खिलाड़ी हालांकि इसके बाद संभल गया और अहम मौकों पर अंक जुटाते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहा। एकल वर्ग में भारतीय चुनौती खत्म हो गई है और अब सभी की नजरें युगल खिलाड़ियों रोहन बोपन्ना, दिविज शरण और अंकित रैना पर टिकी हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement