Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एशियाई खेल 2018: भारत के लिए अच्छी खबर, स्क्वॉश में 3 पदक पक्के

भारतीय स्क्वॉश खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन को 18वें एशियाई खेलों के छठे दिन भी जारी रखा है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 24, 2018 22:58 IST
दीपिका पल्लीकल- India TV Hindi
Image Source : PTI दीपिका पल्लीकल

जकार्ता। भारतीय स्क्वॉश खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन को 18वें एशियाई खेलों के छठे दिन भी जारी रखा है। भारत की दो महिला खिलाड़ी और एक पुरुष खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में प्रवेश के साथ की कम से कम तीन कांस्य पदक पक्के कर लिए हैं। महिला एकल स्पर्धा में दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया तो वहीं सौरभ घोषाल ने क्वार्टर फाइनल में हमवतन हरमिंदर पाल सिंह संधू को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब अगर यह तीनों भारतीय खिलाड़ी सेमीफाइनल में हार भी जाते हैं तो कांस्य तो लेकर ही लौटेंगे। (Read also: Asian Games 2018 Day 7 India Schedule: यहां जानिए 7वें दिन एशियाई खेलों में भारत का फुल शेड्यूल)

घोषाल ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एक गेम से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए 3-1 से मैच को अपने नाम किया। इससे पहले, गुरुवार को सौरभ ने अंतिम-16 के मैच में पाकिस्तान के तैयाब असलम को 3-1 से मात दी थी जबकि संधू ने फिलीपिंस के रोबर्ट एंड्रयू गार्सिया को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

सेमीफाइनल में घोषाल का सामना हांग कांग के चुन मिंग एयू से होगा। महिला एकल वर्ग में दीपिका ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करते हुए जापान की मिसाकी कोबायाशी को 3-0 से करारी शिकस्त दी। 

28 वर्षीय दीपिका ने 2014 में दक्षिण कोरिया के इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का कांस्य पदक हासिल किया था। उन्होंने गुरुवार को हुए अंतिम-16 के मैच में मेजबान देश इंडोनेशिया की येनी सिटि रोहमाह को 3-0 से मात दी थी। सेमीफाइनल में दीपिका का सामना मलेशिया की निकोल एन डेविड से होगा। 

वहीं महिला एकल वर्ग के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चिनप्पा ने हांग कांग की हो लिंग चान को 3-1 से परास्त कर सेमीफाइनल का टिकट कटाया जहां वह मलेशिया की सिवासानगारी सुब्रामण्यम से होगा। अगर दीपिका और जोशन दोनों अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीत जाती हैं तो फाइनल में दोनों एक दूसरे के सामने होंगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement