Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

बैन खत्म होने के बाद ओलंपिक-2021 में भाग ले पाएंगे एथलीट : वाडा

वाडा के अध्यक्ष विटोल्ड बांका ने कहा है कि जो एथलीट अभी प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं और अगर उनका प्रतिबंध अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक-2021 से पहले समाप्त हो जाता है तो वे ओलंपिक में भाग ले सकते हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 28, 2020 16:42 IST
बैन खत्म होने के बाद...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES बैन खत्म होने के बाद ओलंपिक-2021 में भाग ले पाएंगे एथलीट : वाडा

मोंटेरियल| विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी-वाडा के अध्यक्ष विटोल्ड बांका ने कहा है कि जो एथलीट अभी प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं और अगर उनका प्रतिबंध अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक-2021 से पहले समाप्त हो जाता है तो वे ओलंपिक में भाग ले सकते हैं। टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण ओलंपिक को एक साल तक के लिए टाल दिया गया है।

वाडा के इस फैसले से भारतीय पहलवान नरसिंह यादव भी अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भाग ले सकते हैं। ओलंपिक का आयोजन अगर इस साल होता तो नरसिंह प्रतिबंध के कारण इसमें भाग नहीं ले सकते थे। बांका ने इनसाइथगेम्स से कहा, " यह प्रतिबंध समय की अवधि के बारे में है। यह ठोस खेल आयोजनों के लिए समर्पित नहीं है। जब आप अपनी सजा पूरी कर लेते हैं तो आप प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। कानूनी दृष्टिकोण से हम सजा नहीं बढ़ा सकते।"

उन्होंने कहा, " मैं मानता हूं कि यह एथलीटों के लिए चिंता का विषय हो सकता है और इसे नियंत्रित करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, वह हम करेंगे।" बांका ने साथ ही इस परिस्थिति का गलत इस्तेमाल करने वाले एथलीटों को भी चेताया। उन्होंने कहा, "यह जगह बईमानी करने के लिए नहीं है और मैं एथलीटों से कहना चाहूंगा कि इस समय एथलीटों को क्लीन रखने के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे।"

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement