1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एटीपी रैंकिंग : जोकोविच पहले और नडाल तीसरे स्थान पर बरकरार

एटीपी रैंकिंग : जोकोविच पहले और नडाल तीसरे स्थान पर बरकरार

इटालियन ओपन के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को पराजित करने के बावजूद स्पेन के राफेल नडाल एटीपी की जारी ताजा रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं जबकि जोकोविच पहले नंबर पर बने हुए हैं।

IANS IANS
Published on: May 17, 2021 20:54 IST
ATP Ranking: Djokovic retained first and Nadal in third place- India TV Hindi
Image Source : AP ATP Ranking: Djokovic retained first and Nadal in third place

रोम। इटालियन ओपन के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को पराजित करने के बावजूद स्पेन के राफेल नडाल एटीपी की जारी ताजा रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं जबकि जोकोविच पहले नंबर पर बने हुए हैं। जोकोविच के 11,063 रेटिंग अंक हैं। रूस के डेनिल मेदवेदेव 9793 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं और वह नडाल से 163 अंक आगे हैं।

नडाल 24 मई से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में अपने करियर के रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने की तलाश में उतरेंगे।

एटीपी रैंकिंग के शीर्ष-10 में कोई बदलाव नहीं हुआ। नडाल के लिए इटालियन ओपन कई मायनों में अहम रहा। उन्होंने ना सिर्फ इसका खिताब 10वीं बार जीता बल्कि नडाल ने जोकोविच के 36 बार मास्टर 1000 खिताब को जीतने की बराबरी कर ली।

टेनिस डॉट कॉम के अनुसार, नडाल ने जोकोविच को फाइनल में 7-5, 1-6, 6-3 से हराया जो नंबर-1 खिलाड़ी के खिलाफ उनकी 22वीं जीत थी।

नडाल शीर्ष-10 में 817वां सप्ताह बिता चुके हैं और उन्होंने इस मामले में अमेरिका के जिमी कोनोर्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

नडाल इस मामले में अब स्विटजरलैंड के रोजरर फेडरर से पीछे हैं जो फिलहाल आठवें स्थान पर हैं। फेडरर ने शीष-10 में रहते हुए 948 सप्ताह बिताए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X