Thursday, May 16, 2024
Advertisement

महिला बास्केटबॉल विश्व कप 2022 की मेजबानी करेगा ऑस्ट्रेलिया

10 दिनों तक चलने वाला यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में सितंबर-अक्टूबर 2022 में खेला जाएगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 27, 2020 13:38 IST
Australia to host women's basketball world cup 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australia to host women's basketball world cup 2022

मीएस। बास्केटबॉल की विश्व संस्था फीबा ने घोषणा की है कि आस्ट्रेलिया 2022 में होने वाला महिला बास्केटबॉल विश्व कप की मेजबानी करेगा। मेजबानी की दौड़ में आस्ट्रेलिया के साथ साथ रूस भी शामिल था। फीबा की सेंटल बोर्ड ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए यह फैसला लिया। आस्ट्रेलिया दूसरी बार महिला बास्केटबॉल विश्व कप की मेजबानी करेगा। इससे पहले उसने 1994 में भी इस विश्व कप की मेजबानी की थी।

10 दिनों तक चलने वाला यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में सितंबर-अक्टूबर 2022 में खेला जाएगा। यह दो आयोजन स्थलों पर होगा और दोनों ही सिडनी के ओलंपिक पार्क में स्थित है। विश्व कप के दौरान कुल 38 मैच खेले जाएंगे और इसमें 12 टीमों के 144 खिलाड़ी भाग लेंगे।

फीबा के अध्यक्ष हमाने नियांग ने कहा, " सिडनी में होने वाले महिलाओं के सबसे बड़े बास्केटबॉल टूर्नामेंट को लेकर हम उत्साहित हैं। इस दौरान 12 महीने का क्ववालीफिकेशन दौर भी होगा,जिसमें क्वालीफाई करने वाली 12 टीमें आस्ट्रेलिया में खेलेंगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement