Friday, March 29, 2024
Advertisement

दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द हुआ ऑस्ट्रेलियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट

दूसरे विश्व युद्ध के आखिरी साल में पुरुष टूर्नामेंट नहीं खेला गया था। वहीं 1995 के बाद से पहली बार हो रहा है कि पीजीए चैम्पियनशिप नहीं खेली जाएगी। 

IANS Edited by: IANS
Published on: October 16, 2020 15:21 IST
Australian Open, golf tournament, World War II, sports, - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Golf

ऑस्ट्रेलिया के तीन बड़े गोल्फ टूर्नामेंट कोविड-19 की भेंट चढ़ गए हैं। शुक्रवार को इस बात का ऐलान किया गया कि पुरुष और महिला ऑस्ट्रेलियन ओपन और पीजीए चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया गया है। यह तीनों टूर्नामेंट फरवरी में होने थे। 1945 के बाद से पहली बार हो रहा कि ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया जा रहा है।

दूसरे विश्व युद्ध के आखिरी साल में पुरुष टूर्नामेंट नहीं खेला गया था। वहीं 1995 के बाद से पहली बार हो रहा है कि पीजीए चैम्पियनशिप नहीं खेली जाएगी। और 2006 के बाद से पहली बार महिला ऑस्ट्रेलियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलिया पीजीए के मुख्य कार्यकारी गैविन कर्कमैन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "यह अप्रत्याशित है और ऑस्ट्रेलियाई गोल्फ तथा उसके प्रशंसकों के लिए बहुत बड़ा झटका है।"

उन्होंने कहा, "हमने सभी संबंधित अधिकारियों और साझेदारों के साथ इस पर महीनों चर्चा की है ताकि हम तीन टूर्नामेंट्स को सुरक्षित तरीके से आयोजित कराने का तरीका निकाल सकें। लेकिन कई प्लान आने के बाद भी हम इस फैसले पर पहुंचे हैं।"

ऑस्ट्रेलिया ने कोविड को रोकने के लिए अपनी सीमाएं बंद कर रखी हैं।

उन्होंने कहा, "हम इन तीनों टूर्नामेंट्स को 2021-22 में दोबारा लाने को तैयार हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement