Friday, March 29, 2024
Advertisement

स्पेन मास्टर्स में बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने किया विजयी आगाज

पुरुष एकल में प्रणॉय पहले राउंड में हारकर बाहर हो गए। मलेशिया के डेरेन ल्यू ने प्रणॉय को 21-18 21-15 से मात दी।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 19, 2020 21:55 IST
Saina Nehwal- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Saina Nehwal

बार्सिलोना| भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने यहां जारी बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स में विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि एचएस प्रणॉय और पारुपल्ली कश्यप पहले राउंड में बाहर हो गए। पांचवीं सीड सायना ने टूर्नामेंट के महिला एकल के पहले राउंड में वर्ल्ड नंबर-42 जर्मनी की यूवोने ली को 35 मिनट में 21-16, 21-14 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। वर्ल्ड नंबर-18 सायना की ली के खिलाफ करियर की यह पहली भिड़ंत थी।

पुरुष एकल में प्रणॉय पहले राउंड में हारकर बाहर हो गए। मलेशिया के डेरेन ल्यू ने प्रणॉय को 21-18 21-15 से मात दी। इस जीत के साथ ही डेरेन ने प्रणॉय के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-3 कर लिया है। दूसरे दौर में डेरेन का सामना फ्रांस के लुकास कोर्वी से होगा।

कश्यप को अपने पहले राउंड में ब्राजील के यगोल कोइलहो के खिलाफ बीच में ही मुकाबला छोड़ना पड़ा। कश्यप के रिटायर्ड होने से कोइलहो को अगले दौर में जाने का मौका मिल गया।

कश्यप ने जिस समय मुकाबला छोड़ा उस समय कोइलहो के खिलाफ उनका 9-21 21-18 14-12 का स्कोर था।

इस बीच, मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने पहले दौर में मैथियास क्रिस्टियन और एलेक्जेंड्रा बोजे को 56 मिनट में 10-21 21-16 21-17 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

अगले दौर में भारतीय जोड़ी का सामना टॉप सीड मलेशिया के गोह सून हुआत और लाइ शेवोन जेमी की जोड़ी से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement