Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

हॉकी विश्वकप 2018: बेल्जियम ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया

 एलेक्जेंडर हेंड्रिक के बेहतरीन दो गोलों की मदद से बेल्जियम ने पुरुष हॉकी विश्वकप के पूल-सी के अपने आखिरी मैच में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हरा दिया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 08, 2018 22:24 IST
हॉकी विश्वकप 2018:...- India TV Hindi
हॉकी विश्वकप 2018: बेल्जियम ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया

भुवनेश्वर: एलेक्जेंडर हेंड्रिक के बेहतरीन दो गोलों की मदद से बेल्जियम ने पुरुष हॉकी विश्वकप के पूल-सी के अपने आखिरी मैच में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हरा दिया। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले मिनट में ही निकोलस स्पूनर के मैदानी गोल से 1-0 की बढ़त बना ली। हालांकि पहले क्वार्टर खत्म होने से एक मिनट पहले ही बेल्जियम ने एलेक्जेंडर हेंड्रिक के पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की मदद से 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। 

बेल्जियम ने इसके बाद 18वें मिनट में साइमन गौगनार्ड के से 2-1 की बढ़त बना ली। हेंड्रिक ने भी 22वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल से बेल्जियम को 3-1 की मजबूत बढ़त दिला दी। 

इसके अलावा 30वें मिनट में लोइक लुइपीट ने पेनाल्टी कॉर्नर पर एक और गोल दागकर बेल्जियम को हाफ टाइम तक 4-1 की विशाल बढ़त दिला दी। 

हाफ टाइम के बाद केड्रिक चार्लियर ने 48वें मिनट में बेल्जियम के लिए एक और गोल दागा। चार्लियर के इस मैदानी गोल के बाद मैच में और कोई गोल नहीं हो पाया और बेल्जियम ने 5-1 से मुकाबला जीत लिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement