Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पेरिस में मेरे लिए अब तक का बेस्ट और शानदार मैच रहा : जोकोविच

18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच ने 13 बार के चैंपियन नडाल को चार सेटों तक चले मुकाबले में नडाल को 3-6, 6-3, 7-6(4), 6-2 से मात दी।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 12, 2021 12:25 IST
Best and best match I've ever had in Paris: Djokovic- India TV Hindi
Image Source : AP Best and best match I've ever had in Paris: Djokovic

पेरिस। वर्ल्ड नंबर-3 स्पेन के राफेल नडाल को हराकर यहां जारी फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कहा है कि पेरिस में वह अब तक जितने भी मैच खेले हैं, उनमें से यह अब तक का सबसे बेस्ट और शानदार मैच रहा है। 18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच ने 13 बार के चैंपियन नडाल को चार सेटों तक चले मुकाबले में नडाल को 3-6, 6-3, 7-6(4), 6-2 से मात दी। सर्बियाई खिलाड़ी ने चार घंटे और 22 मिनट तक चले मुकाबले में जीत अपने नाम की।

34 साल के जोकोविच ने मैच के बाद कहा, " निश्चित रूप से यह अब तक का सबसे सर्वश्रेष्ठ और शानदार मैच रहा है, जोकि मैंने पेरिस में खेला है। आप खुद से कहते हैं कि आपके उपर कोई दबाव नहीं है, लेकिन मेरा यकीन कीजिए कि यहां पर बहुत दबाव है।"

2005 में अपना पहला फ्रेंच ओपन और 2020 में अपना आखिरी फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले नडाल इस दौरान अब तक केवल तीन ही बार इस टूर्नामेंट हारे हैं। इनमें 2009 में उन्हें चौथे राउंड में रोबिन सोडलिर्ंग से, 2015 में क्वार्टर फाइनल में जोकोविच से हार का सामना करना पड़ा था। 2016 में चोट के कारण वह तीसरे राउंड से बाहर हो गए थे।

सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा, " मैं मानसिक, शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा था। मैं बहुत प्रेरित था। मेरे पास रणनीति में वास्तव में स्पष्ट योजना थी, पिछले साल के (फ्रेंच ओपन) फाइनल में (जिसमें उन्हें सीधे सेटों में हराया गया था) से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मुझे और बेहतर करने की आवश्यकता थी।"

फ्रेंच ओपन में 105-2 (जीत-हार) का रिकॉर्ड रखने वाले नडाल का इससे पहले जोकोविच के खिलाफ 7-1 का रिकॉर्ड था। उन्होंने कहा, " मैच की शुरूआत पिछले साल के फाइनल की तरह थी, लेकिन मैं खुद को पहले सेट में वापस लाने में कामयाब रहा। भले ही मैंने इसे खो दिया, मुझे लगा जैसे 3-6 नीचे, मुझे अपना लय मिल गया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement