Sunday, May 12, 2024
Advertisement

चेल्सी ईपीएल में तीसरे स्थान पर पहुंचा, आर्सनल को लीस्टर ने बराबरी पर रोका

कुर्ट जोउमा के आखिरी क्षणों में किये गये शानदार बचाव से चेल्सी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में क्रिस्टल पैलेस को 3-2 से हराकर अंकतालिका में तीसरा स्थान हासिल करके चैंपियन्स लीग में जगह बनाने की संभावना भी बढ़ा दी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 08, 2020 10:20 IST
Chelsea third with win over Crystal Palace, Arsenal held by Leicester- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Chelsea third with win over Crystal Palace, Arsenal held by Leicester

लंदन। कुर्ट जोउमा के आखिरी क्षणों में किये गये शानदार बचाव से चेल्सी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में क्रिस्टल पैलेस को 3-2 से हराकर अंकतालिका में तीसरा स्थान हासिल करके चैंपियन्स लीग में जगह बनाने की संभावना भी बढ़ा दी। दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में जब क्रिस्टियन बेनेटेक गोल करने वाले थे तब जोउमा ने लंबी दौड़ लगाकर उनके प्रयास को नाकाम किया। 

चेल्सी ने ओलिवर गिरोड और क्रिस्टियन पुलिसिच के गोल से 27वें मिनट तक 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। विल्फ्रेड जाहा ने 34वें मिनट में गोल करके क्रिस्टल पैलेस को वापसी दिलायी लेकिन टैमी अब्राहम ने 71वें मिनट में चेल्सी को फिर से दो गोल की बढ़त दिला दी। 

इसके एक मिनट बाद हालांकि बेनटेक ने गोल करके मैच को रोमांचक बनाये रखा। इसके एक घंटे बाद आर्सनल पियरे एमरिक के गोल से लीस्टर सिटी के खिलाफ एक समय 1-0 से आगे था लेकिन 75वें मिनट में उसके स्थानापन्न स्ट्राइकर एडी केटिया को लाल कार्ड मिला। 

इसके नौ मिनट बाद जेमी वार्डी ने लीस्टर सिटी की तरफ से बराबरी का गोल दागकर स्कोर मैच 1-1 से ड्रा करवा दिया। इससे आर्सनल के शीर्ष पांच में शामिल होने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। इस परिणाम से चेल्सी तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। 

अब वह लीस्टर से एक अंक आगे हैं। आर्सनल सातवें स्थान पर है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement