Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मेसी के 600वां गोल दागते ही सीट से उछल पड़े कमेंटेटर, देखें video

बार्सिलोना ने मेसी के शानदार दो गोल की बदौलत चैंपियंस लीग के मुकाबले में लीवरपूल को 3-0 से हरा दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 02, 2019 14:11 IST
लियोनेल मेसी,...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER लियोनेल मेसी, बार्सिलोना

बार्सिलोना और लीवरपूल के बीच बुधवार, 1 मई को चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के पहले लेग का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में बार्सिलोना ने मेसी के शानदार दो गोल की बदौलत लीवरपूल को 3-0 से करारी शिकस्त दी। पहला गोल मैच के पहले हॉफ में लुईस सुआरेज ने 26वें मिनट में दागा। इसके बाद मेसी ने 75वें मिनट में गोल दाग कर बढ़त को 2-0 कर दिया। निर्धारित समय खत्म होने में 8 मिनट शेष थे कि तभी बार्सिलोना को फ्री किक मिल गई जिसे गोल में तब्दील कर मेसी ने करियर का 600वां गोल दाग दिया।

कैंप नाउ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बार्सिलोना को दर्शकों घरेलू दर्शकों का पूरा समर्थन मिला जिसकी वजह से टीम मेहमान लीवरपूल को पहले चरण में 3-0 से हराने में कामयाब रही। इस दौरान मेसी ने जैसे ही अपने करियर 600वां गोल दागा तो स्टेडियम में बैठे दर्शकों के साथ-साथ कमेंटेटर बॉक्स में बैठे कमेंटेटर गैरी लाइनकर और रियो फर्डिनेंड उत्साहित होकर अपनी सीट से उछल पड़े और चिल्लाने लगे। इस घटना का वीडियो रियो फर्डिनेंड ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है जो कुछ ही घंटो में वायरल हो गया। बता दें कि गैरी लाइनकर और रियो फर्डिनेंड  पूर्व इंग्लिश फुटबॉलर हैं।

गौरतलब है कि बार्सिलोना की ओर से सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी है। मेसी ने 683 मैचों में बार्सिलोना के लिए 600 गोल किए हैं। मौजूदा समय में 600 गोल पूरे करने वाले मेसी दूसरे एक्टिव फुटबॉलर हैं। इससे पहले रोनाल्डो ने इसी साल 27 अप्रैल को इंटर मिलान के खिलाफ अपने क्लब फुटबॉल करियर का 600वां गोल किया था। दिलचस्प बात ये है कि मेसी ने बार्सिलोना की ओर से अपने करियर का पहला गोल आज से 14 साल पहले 1 मई 2005 को अल्बासेटे के खिलाफ दागा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement