Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

कॉमनवेल्थ 2018: एक और भारतीय खिलाड़ी के पिता को रोका गया प्रवेश से

इससे पहले साइना नेहवाल भी  सार्वजनिक रूप से ऐसी ही एक आपत्ति दर्ज करा चुकी हैं

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2018 10:36 IST
कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में...- India TV Hindi
कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय दल।

ब्रिसबेन: भारत की एक निशानेबाज के पिता ने राष्ट्रमंडल खेलों में बेलमोंट निशानेबाजी रेंज पर बने खिलाड़ियों के लाउंज में प्रवेश की कोशिश की लेकिन उनका एक्रीडिटेशन अवैध पाये जाने के बाद उन्हें बाहर जाने को कहा गया। उन्होंने भारतीय निशानेबाजी टीम की एक महिला सदस्य का निजी कोच होने का दावा करके लाउंज में प्रवेश करना चाहा लेकिन भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने उन्हें बाहर जाने को कहा। 

सिंह ने कहा ,‘‘ यह छोटा सा मसला था। किसी ने भीतर आने की कोशिश की। मैं नाम नहीं लेना चाहूंगा क्योंकि अभी उसे प्रतिस्पर्धा में उतरना है । उसकी कोई गलती नहीं है। राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल और ओलंपिक में निजी कोचों को प्रवेश की अनुमति नहीं है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘एनआरएआई की स्पष्ट नीति है लेकिन कई बार लोग चालाक बनने की कोशिश करते हैं। एक बार बाहर किये जाने के बाद हालांकि वह वापिस नहीं आये लिहाजा मामला खत्म हो गया है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ निशानेबाजी में इन खेलों में निजी कोच को आने की अनुमति ही नहीं है ।’’ इससे पहले सानिया नेहवाल भी अपने पिता को राष्टमंडल खेल में अंदर आने की अनुमति नहीं मिलने की शिकायत कर चुकी हैं हालांकि उनके साथ निजी कोच जैसा कोई विवाद नहीं था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement