1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कोपा अमेरिका : दूसरे हाफ में रेडकार्ड के बावजूद चिली को हराकर ब्राजील अंतिम चार

कोपा अमेरिका : दूसरे हाफ में रेडकार्ड के बावजूद चिली को हराकर ब्राजील अंतिम चार

गत चैम्पियन ब्राजील ने दूसरे हाफ में एक खिलाड़ी को ‘रेडकार्ड’ मिलने के बावजूद शानदार प्रदर्शन करते हुए चिली को 1-0 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

Bhasha Bhasha
Published on: July 03, 2021 11:25 IST
Copa America: Brazil last four after beating Chile despite red card in second half- India TV Hindi
Image Source : AP Copa America: Brazil last four after beating Chile despite red card in second half

रियो दि जिनेरियो। गत चैम्पियन ब्राजील ने दूसरे हाफ में एक खिलाड़ी को ‘रेडकार्ड’ मिलने के बावजूद शानदार प्रदर्शन करते हुए चिली को 1-0 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। ब्राजील के लिये एकमात्र गोल स्थानापन्न खिलाड़ी लुकास पाकेटा ने दूसरे हाफ में किया।

इसके कुछ सेकंड बाद ही गैब्रियल जीसस को रेडकार्ड मिलने के कारण मैदान छोड़ना पड़ा। पाकेटा ने 46वें मिनट में चिली के गोलकीपर क्लाउडियो ब्रावो के बायीं ओर से गेंद को नेट में डाला। 

इसके दो मिनट बाद चिली के यूजेनियो माना को एक उछाल लेती किक से चोट पहुंचाने वाले जीसस को मैदान छोड़ना पड़ा। ब्राजील के डिफेंडरों ने इतना दमदार खेल दिखाया कि चिली को गोल करने के ज्यादा मौके ही नहीं मिल सके। 

एक अन्य क्वार्टर फाइनल में पराग्वे को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर पेरू ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। ब्राजील का सामना अब पेरू से होगा जिनके बीच 2019 कोपा अमेरिका फाइनल खेला गया था जो ब्राजील ने 3-1 से जीता था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X