Thursday, April 25, 2024
Advertisement

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके एजेंट पुर्तगाली अस्पतालों को देंगे तीन आईसीयू

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके एजेंट जार्ज मेंडेस कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिये पुर्तगाल के अस्पतालों को तीन आईसीयू देंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 25, 2020 15:08 IST
Cristiano Ronaldo and his agents to provide three ICUs to Portuguese hospitals- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cristiano Ronaldo and his agents to provide three ICUs to Portuguese hospitals

लिस्बन। लियोनेल मेस्सी और पेप गार्डियोला के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में उतरने का फैसला किया है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके एजेंट जार्ज मेंडेस कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिये पुर्तगाल के अस्पतालों को तीन आईसीयू देंगे। पुर्तगाली स्टार के प्रवक्ता ने बताया कि वे यूनिवर्सिटी अस्पताल सेंटर आफ नार्दर्न लिस्बन को दो गहन चिकित्सा ईकाई (आईसीयू) देंगे जिसमें प्रत्योक की क्षमता दस बिस्तर की होगी। वे सांटो एंटोनियो अस्पताल को भी एक यूनिट देंगे। पुर्तगाल में कोविड 19 के 2362 मामले सामने आये हैं और 30 से ज्यादा मौतें हो चुकी है।

इससे पहले लियोनेल मेस्सी और मैनचेस्टर सिटी मैनेजर पेप गार्डियोला ने कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए एक मिलियन यूरो (1.08 मिलियन डॉलर) दान किए हैं। मार्का में एक रिपोर्ट के अनुसार बार्सिलोना में अस्पताल क्लिनिक और अपने देश में एक अन्य चिकित्सा केंद्र के बीच विभाजित किया जाएगा। बता दें, मेस्सी अर्जेनटीना के लिए इंटरनेशनल लेवल पर फुटबॉल खेलते हैं।

अस्पताल के क्लिनिक ने ट्विटर पर लिखा, "लियो मेसी ने कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए क्लिनिक को एक दान दिया। बहुत बहुत धन्यवाद लियो, आपकी प्रतिबद्धता और आपके समर्थन के लिए।" 

बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी और प्रबंधक गार्डियोला ने एंजेल सोलर डेनियल फाउंडेशन और मेडिकल कॉलेज ऑफ बार्सिलोना द्वारा शुरू किए गए एक अभियान में अपना योगदान दिया है।

कॉलेज ने एक बयान में कहा "पेप गार्डियोला ने कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य उपकरणों के अधिग्रहण और आपूर्ति के लिए एंजेल सोलर डेनियल फाउंडेशन को एक मिलियन यूरो का दान दिया है।" 

गार्डियोला के दान से पहले अभियान ने तीन दिनों में 33,000 यूरो जुटाए थे।

इटली से बाहर यूरोप में स्पेन सबसे ज्यादा इस महामारी की चपेट में आने वाला देश है। यहां पर 2696 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 40 हजार केस पॉजिटिव है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement