Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

CWG-2018 Hockey: इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 10 सैकंड में भारत के मुंह से छीनी जीत

मुबाशर अली के आखिरी 10 सेकेंड में पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल के दम पर पाकिस्तान ने 21वें भारत के मुंह से जीत छीन ली. भारत और पाकिस्तान का यह मुकाबला 2-2 से ड्रॉ हो गया.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 07, 2018 13:47 IST
Pakistani players celebrate after drawing the match against...- India TV Hindi
Pakistani players celebrate after drawing the match against India at the last second

गोल्ड कोस्ट: कॉमनवेल्थ गैम्स की हाकी स्पर्धा में आज चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच था और भारत ने पूरे मैच में दबदबा बना रखा था. दूसरे क्वार्टर तक भारत 2-0 से आगे था लेकिन तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान ने एक गोल करके स्कोर 2-1 कर दिया. चौथे क्वार्टर के अंतिम क्षणों में लग रहा था कि भारत मैच जीत चुका है लेकिन तभी आख़िरी 10 सैकंड में सारा दृश्य ही बदल गया. मुबाशर अली के आखिरी 10 सेकेंड में पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल के दम पर पाकिस्तान ने 21वें भारत के मुंह से जीत छीन ली. भारत और पाकिस्तान का यह मुकाबला 2-2 से ड्रॉ हो गया.

एक समय भारतीय पुरुष हॉकी टीम 2-1 से आगे चल रही थी और उसकी जीत तय लग रही थी, लेकिन तभी पाकिस्तान पेनाल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही और मैच भारत की झोली से फिसल गया. भारत के लिए दिलप्रीत सिंह ने 13वें और हरमनप्रीत सिंह ने 19वें मिनट में गोल किए. पाकिस्तान के लिए पहला गोल 38वें मिनट में इरफान जूनियर ने किया. भारत ने शुरुआती मिनटों में ही पाकिस्तानी ख़ेमे पर हमले बोले और दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन पाकिस्तान ने जल्द ही भारत को पीछे कर दिया. कुछ देर बाद दोनों टीमें बराबरी का खेल खेल रही थीं. दोंने टीमों की दाहिनी पंक्ति मजबूत नज़र आ रही थी और यहीं से गोल करने की फिराक में थीं.

पहली सफलता भारत के हिस्से आई 13वें मिनट आई. सुनील ने इस बार भी दाहिने कोने से नेट के करीब गेंद को भेजा जहां खड़े युवा खिलाड़ी दिलप्रीत ने गेंद को दिशा भर दिखाते हुए भारत को 1-0 से आगे कर दिया. अगले ही मिनट भारत को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन रूपिंदर पाल सिंह उसे गोल में बदलने का मौका गंवा दिया. दूसरे क्वार्टर में भारत हावी रहा. 19वें मिनट में उसे लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन पहला प्रयास जाया गया. दूसरे प्रयास में हरमनप्रीत ने गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया. इसी बीच भारत के आकाशदीप और पाकिस्तान के मुहम्मद फैज़ल कादिर को पीला कार्ड मिला.

25वें मिनट में पाकिस्तान को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन श्रीजेश उसकी राह में रूकावट बन गए. एक मिनट बाद उसे दोबारा पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार भी श्रीजेश गोल रोकने में सफल रहे. पाकिस्तान की बराबरी की कोशिश तीसरे क्वार्टर में रंग लाई. 38वें मिनट में इरफान जूनियर पाकिस्तान का खाता खोलने में सफल रहे. आखिरी क्वार्टर में पाकिस्तान को दो पेनाल्टी कॉर्नर और मिले जिसका फायदा वो उठा नहीं पाई. मैच समाप्ति की ओर था और तभी पाकिस्तान ने हमला बोला. गेंद भारतीय डिफेंडर के टखने से टकराई और पाकिस्तान ने रैफरल मांगा जो सफल रहा. पाकिस्तान इस पर गोल नहीं कर पाई और उसने एक बार फिर रैफरल मांगा जिस पर उसे आंठवां पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार अली ने श्रीजेश को छका कर मैच बराबरी पर समाप्त कर दिया.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement