Friday, April 26, 2024
Advertisement

एटीपी फाइनल्स में मेदवेदेव ने थीम को हरा पहली बार जीता खिताब

डेनिल मेदवेदेव ने अमेरिका ओपन के विजेता ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम को हरा कर एटीपी फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर लिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 23, 2020 12:08 IST
Daniil Medvedev- India TV Hindi
Image Source : AP Daniil Medvedev

लंदन| रूस के डेनिल मेदवेदेव ने अमेरिका ओपन के विजेता ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम को हरा कर एटीपी फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। मेदवेदेव का यह अभी तक के अपने करियर में सबसे बड़ा खिताब है। रूसी खिलाड़ी ने रविवार को खेले गए मैच में थीम को दो घंटे 43 मिनट में 4-6, 7-6 (2), 6-4 से हरा दिया। वह इसी के साथ सीजन के अंत वाली इस चैम्पयिनशिप में 1-3 तक रैंकिंग वाले सभी खिलाड़ियों को मात देने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

एटीपी टूर की वेबसाइट ने मेदवेदेव के हवाले से लिखा है, "मैंने टूर्नामेंट से पहले कहा था कि अगर लंदन में 12 साले से खेले जा रहे टूर्नामेंट में इस बार चैम्पियन रूस का होता है तो यह शानदार कहानी होगी।"

मेदवेदेव 2009 के बाद से इस चैम्पियनशिप को जीतने वाले पहले रूसी खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले निकोले डेवीडेंको ने 2009 में यह खिताब जीता था।

मेदवेदेव ने कहा, "यहां जीतकर मेरे जैसे बच्चों को प्ररेणा देने के लिए निकोले को शुक्रिया। मैं उनके काम को जारी रखना चाहता हूं।"

तीसरी सीड थीम ने मैच की शुरुआत में आठ ब्रेक प्वाइंट को बचाने में सफलता हासिल की। उन्होंने बेसलाइन से अपनी ताकत और डिफेंस का इस्तेमाल किया। लेकिन वह लगातार खतरों से खेलते रहे और रुसी खिलाड़ी के सामने वापसी नहीं कर पाए।

रिकी पोंटिंग क्यों है एक बेहतरीन कोच, मार्कस स्टोइनिस ने खोला राज 

मेदवेदेव ने कहा, "मुझे लगता है कि मेरे जीवन की यह सबसे मुश्किल जीत थी क्योंकि थीम काफी मुश्किल खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वह इस समय अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेल रहे थे। हो सकता है कि ऐसा न हो लेकिन यह मुझे महसूस हुआ। वह दूसरा सेट जीतने के काफी करीब थे। लेकिन मैं जीतने में कामयाब रहा।"

थीम एकल और युगल में यह खिताब जीतने वाले पहला खिलाड़ी बनने की फिराक में थे। वह लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचे थे।

मैच के बाद थीम ने कहा, "जाहिर सी बात है, मैं निराश हूं, लेकिन साथ ही मैंने पूरे सप्ताह जो प्रदर्शन किया उस पर मुझे गर्व है। मेदवेदेव हकीकत में इसके हकदार थे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement